लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल : मेरठ में बोले इंडी गठबंधन के नेता-अमित शाह के घर बैठकर बनाया एग्जिट पोल

UPT | मेरठ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर इंडी गठबंधन नेताओं की बैठक।

Jun 02, 2024 21:52

गृहमंत्री अमित शाह जी लगातार जिलाधिकारीयो को फोन कर रहे हैं क्या कारण है? देश के सर्वोच्च न्यायालय और देश की जनता की नजर काउंटिंग पर...

Short Highlights
  • मेरठ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर इंडी गठबंधन की संयुक्त बैठक
  • मेरठ में इंडी गठबंधन ने नकारा मीडिया का एग्जिट पोल
  • लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल को बताया भाजपा का भ्रामक प्रचार
Lok Sabha Chunav Exit poll : मेरठ में आज समाजवादी पार्टी कार्यालय पर I.N.D.I.A. Alliance की संयुक्त बैठक हुई। जिसमें इंडी गठबंधन के नेताओं ने एग्जिट पोल को पूरी तरह से नकारा दिया। मेरठ सपा कार्यालय पर इंडी गठबंधन के नेताओं समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी, आम आदमी पार्टी मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी, आम आदमी पार्टी महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी मोजूद रहे।

एग्जिट पोल के अनुसार 34% वोट बीजेपी को तमिलनाडु में
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आप के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दफ्तर में बैठकर बनाया गया एग्जिट पोल है। एग्जिट पोल के अनुसार 34% वोट बीजेपी को तमिलनाडु में मिलती बताई जा रही है। पंजाब में आप को 0/2 और बीजेपी को 0/4 सीट, दिल्ली में बीजेपी को 54 प्रतिशत वोट एग्जिट पोल के अनुसार बताई गई है। यह सिर्फ और सिर्फ बीजेपी का भ्रामक प्रचार है।

पश्चिम बंगाल में 2021 के चुनाव में एग्जिट पोल में बीजेपी जीत गई थी
आप जिलाध्यक्ष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 2021 के चुनाव में एग्जिट पोल में बीजेपी जीत गई थी। एक्सेस माय इंडिया ने 160 सीट लाकर सरकार बना दी लेकिन बीजेपी 77 सीट मिली थी। 2022 पंजाब चुनाव में एग्जिट पोल में 50 सीट आप को मिल रही थी जबकि चुनाव परिणाम के बाद आप को 92 सीट मिली थी।

140 करोड लोगो में एग्जिट पोल का सैंपल साइज कितना
उन्होंने कहा कि सबसे अहम सवाल यह एग्जिट पोल कब हुआ जब 6 प्रतिशत कम आंकड़ा था या 11 दिन बाद जब चुनाव आयोग ने मत प्रतिशत के आंकड़ों को बढ़ाकर बताया। यह सवाल बार-बार जनता पूछ रही है 140 करोड लोगो में एग्जिट पोल का सैंपल साइज कितना था? सर्वे ग्रामीण अंचल में किया, शहर में किया, किस ऐज और कास्ट के लोगों के बीच में किया? भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरीके से चंडीगढ़ में लोकतंत्र की हत्या कर मताधिकार को लूटने का काम किया था वह अब हम होने नहीं देंगे। आप नेता ने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह जी लगातार जिलाधिकारीयो को फोन कर रहे हैं क्या कारण है? देश के सर्वोच्च न्यायालय और देश की जनता की नजर काउंटिंग पर है।

संविधान को बचाने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ खड़े हैं
उन्होंने कहा हम तमाम लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए संविधान को बचाने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ खड़े हैं। इस बार चंडीगढ़ मेयर चुनाव की तरह अनिल मसीह जैसे लोग लोकतंत्र की हत्या नहीं कर पाएंगे। प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी की ओर से महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, जिला सचिव वैभव मलिक और गठबंधन के तमाम नेता मौजूद रहे।

Also Read