Noida News : नोएडा प्राधिकरण का अतिक्रमण को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

UPT | जेपी ग्रीन्स अमन सोसाइटी

Jun 13, 2024 17:54

नोएडा की नामी सोसाइटी को प्राधिकरण ने नोटिस भेजा है। जिसमें 15 दिन के अंदर अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा गया है। ऐसा ना करने पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाएगी...

Short Highlights
  • नोएडा प्राधिकरण का अतिक्रमण को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई 
  • जेपी ग्रीन्स अमन सोसाइटी को नोटिस जारी
  • 15 दिन में मांगा जवाब 
Noida News : आचार संहिता खत्म होने के बाद से ही नोएडा प्राधिकरण अतिक्रमण को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। जिले में बने अवैध कॉलोनी और अतिक्रमण को बुलडोजर के माध्यम से तोड़ा जा रहा है। ऐसे में अब नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-151 स्थित जेपी ग्रीन्स अमन सोसाइटी में ग्रीन एरिया में अतिक्रमण को लेकर बिल्डर के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। प्राधिकरण ने अगले 15 दिन में अतिक्रमण हटा कर ग्रीन एरिया विकसित करने के लिए नोटिस जारी किया है।

सेक्टर-151 स्थित जेपी ग्रीन्स को नोटिस जारी
प्राधिकरण ने अगले 15 दिन में अतिक्रमण हटा कर ग्रीन एरिया विकसित करने के लिए नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-151 स्थित जेपी ग्रीन्स अमन सोसाइटी को नोएडा प्राधिकरण ने नोटिस भेजा है। नोटिस के अनुसार, अगर बिल्डर की तरफ से संज्ञान नहीं लिया गया तो प्राधिकरण की तरफ से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

एओए सदस्य योगेश सिंह ने की शिकायत 
एओए सदस्य योगेश सिंह की शिकायत पर प्राधिकरण की तरफ से पूर्व में भी निर्देश दिए गए थे, लेकिन बिल्डर ने कोई संज्ञान नहीं लिया। योगेश सिंह ने बताया कि बिल्डर ने सोसाइटी परिसर में ग्रीन एरिया में अतिक्रमण कर आफिस, कैंटीन आदि का निर्माण कार्य किए हैं।

15 दिन में मांगा जवाब 
वहीं, संशोधित डीड आफ डिक्लरेशन (डीओडी) मामले में भी प्राधिकरण ने बिल्डर से 15 दिन में जवाब तलब किया है। इस मामले में भी प्राधिकरण ने बिल्डर को पूर्व में भी नोटिस जारी किया था, लेकिन बिल्डर ने जवाब नहीं दिया। प्राधिकरण के नियोजन विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक देवेंद्र निगम ने बताया कि दोनों ही मामले में 15 दिन का समय दिया गया है। अगर संज्ञान नहीं लिया गया तो प्राधिकरण आगे की कार्रवाई करेगा।

Also Read