Meerut News : एसटीएफ ने पकड़ी 30 लाख रुपये कीमत की एक ट्रक शराब, मेरठ के रास्ते बिहार जा रही थी खेप

UPT | पकड़े गए शराब तस्कर।

Jul 05, 2024 22:34

हिमाचल से तस्करी कर लाई गई शराब पश्चिम यूपी, दिल्ली, एनसीआर के अलावा बिहार में सप्लाई की जानी थी। पकड़ी गई शराब की कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है।

Short Highlights
  • कांवड़ मार्ग बंद होने से पहले स्टाक की जा रही थी शराब 
  • पश्चिम यूपी, दिल्ली और एनसीआर और बिहार में सप्लाई होनी थी शराब
  • एसटीएफ ने 500 पेटी शराब के साथ चार तस्करों को किया गिरफ्तार
Meerut News : मेरठ एसटीएफ यूनिट ने हापुड जिले के पिलखुआ थाना क्षेत्र से अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है। शराब तस्करों से एक ट्रक पेटी शराब पकड़ी गई है। हिमाचल से तस्करी कर लाई गई शराब पश्चिम यूपी, दिल्ली, एनसीआर के अलावा बिहार में सप्लाई की जानी थी। पकड़ी गई शराब की कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है।

शराब तस्कर गिरोह के चार लोगों से 500 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद
शराब तस्कर गिरोह के चार लोगों से 500 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। एसटीएफ मेरठ के एसपी बृजेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए शराब तस्करों के नाम सतनाम पुत्र बलजीत, सुरजीत पुत्र जोगेन्द्र निवासी मालिया जनपद तरन तारन पंजाब, जगत पुत्र हरिभगत और अरविन्द पुत्र प्रहलाद निवासी पिगरायी थाना सिवाय पटटी, मुजफ्फरपुर, बिहार है।

अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय
एसटीएफ के एसपी के अनुसार पिछले काफी समय से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की टीम काफी समय से सक्रिय थी और गिरोह का पता लगा रही थी। आज मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर छिजारसी टोल प्लाजा से करीब 500 मीटर पहले एक ट्रक एवं एक स्विफ्ट डिजायर कार को ट्रेस किया गया।

हेलमेट के पैकेटों के बीच में भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब की खेप
ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें से हेलमेट के पैकेटों के बीच में भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब की खेप पकड़ी गई। जिस पर मौके से चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार शराब तस्करों ने पूछताछ में बताया कि उनका संगठित गिरोह है जो अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी करता है। ये लोग अवैध शराब पश्चिम यूपी के अलावा दिल्ली एनसीआर और बिहार में सप्लाई करते थे। पकड़े गए ट्रक में 500 पेटी शराब भरी हुई थी। जिसमें 24 हजार शराब के क्वाटर थे। ये शराब हिमाचल प्रदेश और हरियाणा से तस्करी कर लाई गई थी। इस मामले में हापुड के थाना पिलखुवा में मुकदमा लिखवाया गया है। 

Also Read