Meerut News : एक साथ उठी पिता और पुत्री की अर्थी तो रो पड़ा पूरा गांव, ग्रामीणों के चंदे से हुआ अंतिम संस्कार

UPT | अंतिम संस्कार के लिए शवों को लेकर जाते ग्रामीण।

Jul 05, 2024 21:21

आज जब पति और लाड़ली बेटी का शव गांव पहुंचा तो पत्नी लता के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वो बिलख-बिलख कर समाज के जिम्मेदार लोगों से सवाल करती रही आखिर अकेले चार बच्चों का पालन पोषण कैसे करेगी?

Short Highlights
  • गुरबत के मारे पिता ने पुत्री के साथ किया था सुसाइड
  • पत्नी की आंख के आंसू थमने का नहीं ले रहे थे नाम
  • सो गए जिम्मेदार ग्रामीणों ने आगे बढ़कर निभाया अपना फर्ज
Meerut News : मेरठ के दाैराला थाना क्षेत्र के चिरौड़ी गांव में गुरबत के मारे पिता जोगेंद्र प्रजापति ने अपनी लाडली बेटी के साथ आत्महत्या कर ली। आज जब पति और लाड़ली बेटी का शव गांव पहुंचा तो पत्नी लता के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वो बिलख-बिलख कर समाज के जिम्मेदार लोगों से सवाल करती रही आखिर अकेले चार बच्चों का पालन पोषण कैसे करेगी? काश! वह गरीब न होती तो ये दिन न देखना पड़ता।

गुरबत में उसकी किसी ने मदद की होती
गुरबत में उसकी किसी ने मदद की होती तो उसे पति और लाड़ली बेटी से हाथ न धोना पड़ता। आज जब एक साथ पिता और पुत्री की अर्थियां उठीं तो पूरा गांव रो पड़ा। ग्रामीणों ने चंदा एकत्र कर दोनों के शवाें का अंतिम संस्कार कराया और अपना फर्ज निभाया। शर्मनाक बात सरकार की लाभकारी योजनाओं की दुहाई देने वाले जिम्मेदारों ने भी अपना फर्ज नहीं निभाया। 

अपनी लाड़ली बेटी की पढ़ाई की इच्छा पूरी न कर सका
अपनी गरीबी और आर्थिक तंगी के चलते एक पिता इतना बेबस हुआ कि वह अपनी लाड़ली बेटी की पढ़ाई की इच्छा पूरी न कर सका तो उसने बेटी के साथ मिलकर माैत को गले लगा ​लिया। दाैराला थानाक्षेत्र के चिरौड़ी गांव में जोगेंद्र प्रजापति ने अपनी 16 वर्षीय होनहार बेटी खुशी के साथ सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। 

अंतिम  संस्कार कराने के ​लिए परिजनों के पास पैसे नहीं
पोस्टमार्टम के बाद जब शव घर पहुंचे तो पूरे गांव में हाहाकार मच गया। लेकिन मुफलिसी का आलम ये था कि पिता पुत्री के शवों का अंतिम  संस्कार कराने के ​लिए परिजनों के पास पैसे नहीं थे। ग्रामीणों ने चंदा एकत्र किया और पिता व पुत्री के शवों का गांव के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कराया गया।

दर्दनाक घटना के बाद पूरे गांव में गमगीन माहाैल
दर्दनाक घटना के बाद पूरे गांव में गमगीन माहाैल है। भाजपा नेता डाॅ. संजीव बालियान परिवार को सांत्वना देने पहुंचे और सीएम योगी से बात कर पीड़ित परिवार को मदद दिलाने की बात कहकर वापस लौट गए। सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान ने भी परिजनों को मदद का आश्वासन दिया। लेकिन दोनों जिम्मेदारों ने अंतिम संस्कार में किसी भी तरह की कोई मदद नहीं की। 

Also Read