बदलता उत्तर प्रदेश : हवाई अड्डे जैसी सुविधाओं से लैस होगा मेरठ रेलवे स्टेशन, 250 करोड़ की लागत से बनेगा चार मंजिला स्टेशन

UPT | मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा

Aug 11, 2024 02:21

सिटी रेलवे स्टेशन की थीम क्रांति घरा पर आधारित होगी। इसी के साथ हस्तिनापुर समेत तमाम ऐतिहासिक धरोहर को स्टेशन पर प्रदर्शित की जाएगी।

Short Highlights
  • दिल्ली डीआरएम आज मेरठ स्टेशन का करेंगे दौरा 
  • सांसद अरुण गो​विल के साथ करेंगे डिजाइन पर चर्चा
  • सर्किट हाउस में होगी नए रेलवे स्टेशन के प्लान पर मंथन 
Meerut News : मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों को हवाई अडडे जैसी सुविधाएं मिलेंगी। मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। मेरठ का सिटी रेलवे स्टेशन चार मंजिला होगा। जिसको बनाने में करीब 250 करोड़ रुपए की लागत आएगी। 

मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन की डीपीआर बनकर तैयार
मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन की डीपीआर बनकर तैयार हो गई है। आज शनिवार को दिल्ली रेलवे मंडल के डीआरएम सुखविंदर सिंह मेरठ सिटी स्टेशन का दौरा करने के लिए आ रहे हैं। दिल्ली डीआरएम मेरठ   सांसद अरुण गोविल के साथ बैठक कर मेरठ सिटी स्टेशन के नवीनीकरण और नए डिजाइन पर चर्चा करेंगे। डीएम और सांसद अरुण गोविल की बैठक सर्किट हाउस में शाम तीन बजे होंगी। डीआरएम के साथ रेलवे के इंजीनियर भी मौजूद रहेंगे।

तत्कालीन सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने पूरा प्रयास किया
मेरठ सिटी स्टेशन 252 करोड़ रुपये में आधुनिक बनेगा। इसके लिए तत्कालीन सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने पूरा प्रयास किया था। उनका प्रयास रंग लाया और मेरठ सिटी स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने के लिए 252 करोड़ रुपये मिले थे। मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन चार मंजिला होगा। जिसमें हवाई अड्डे जैसी सुविधाएं रेल यात्रियों को मिलेंगी। इसकी डीपीआर पूरी बनकर तैयार है। रेलवे स्टेशन का अब निर्माण होना बाकी है। सिटी रेलवे स्टेशन की थीम क्रांति घरा पर आधारित होगी। इसी के साथ हस्तिनापुर समेत तमाम ऐतिहासिक धरोहर को स्टेशन पर प्रदर्शित की जाएगी।

दिल्ली डीआरएम शाम तीन बजे स्टेशन ट्रेन से मेरठ आएंगे
भाजपा सांंसद अरुण गोविल ने इस संबंध में संसद सत्र के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी। सांसद अरुण गोविल से रेल मंत्री ने कहा था कि रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक कर मेरठ सिटी स्टेशन के नवीनीकरण और डिजाइन पर वार्ता कर लें। इसी परिपेक्ष्य में आज दिल्ली डीआरएम शाम तीन बजे स्टेशन ट्रेन से मेरठ आएंगे। इसके बाद सर्किट हाउस में सांसद और गणमान्य लोगों के साथ वार्ता करेंगे। 

Also Read