Baghpat News : बागपत की फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने हरियाणा बॉर्डर से पकड़ा डेढ़ करोड़ का कैश

UPT | बागपत फ्लाइंग स्क्वायड टीम द्वारा हरियाणा बार्डर से पकड़ा गया कैश

Mar 19, 2024 15:08

चेकिंग के दौरान रात को फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने हरियाणा बॉर्डर पर शामली नंबर की एक कार से डेढ़ करोड़ रुपये का कैश पकड़ा है। उन्होंने बताया कि कैश जो व्यक्ति...

Short Highlights
  • आचार संहिता लागू होते ही जिले में बढ़ी चौकसी
  • शामली की गाड़ी से बरामद हुआ डेढ़ करोड़ का कैश
  • कैश मालिक नहीं दे सका ठीक तरह से कोई जानकारी 
Baghpat : बागपत में लोकसभा चुनाव 2024 की तिथियों की घोषणा के बाद से आचार संहिता लागू हो गई। इसके बाद जिले में बार्डर और चेकपोस्ट पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इसी के साथ वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। जिलाधिकारी बागपत जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि चेकिंग के दौरान रात को फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने हरियाणा बॉर्डर पर शामली नंबर की एक कार से डेढ़ करोड़ रुपये का कैश पकड़ा है। उन्होंने बताया कि कैश जो व्यक्ति लेकर जा रहा था उसका नाम अनिल है। जो कि कैश के बारे में ठीक तरह से कोई जानकारी नहीं दे सका। इसी के साथ ही युवक ने फ्लाइंग स्क्वायड टीम को रिश्वत देने का भी प्रयास किया। लेकिन फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने ईमानदारी दिखाते हुए कैश को जब्त कर लिया। इसकी जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी गई है। टीम ने जांच शुरू कर दी गई है। 

27 टीमें अलग-अलग जगहों पर कर रही चेकिंग
जिलाधिकारी बागपत जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रात के समय फ्लाइंग स्क्वायड की करीब 27 टीमें अलग-अलग जगहों पर चेकिंग कर रही थी। निवाड़ा चौकी पर टीम लीडर एफसटी के मजिस्ट्रेट और एडीओ गौरव की टीम रात करीब 11 बजे चेकिंग के दौरान अनिल कुमार निवासी ऊंचा गांव जनपद शामली की गाड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। बताया जाता है अनिल कुमार दिल्ली में डेयरी का व्यापार करते हैं।

अनिल ने रुपये फैक्टरी की जमीन बेचने के बताए
अनिल के पास रुपये से संबंधी कोई जरूरी दस्तावेज भी नहीं मिले। डीएम ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद 50 हजार रुपये से अधिक का कैश नहीं लेकर चल सकते हैं। कार से इतनी बड़ा कैश पकड़े जाने के बाद इनकम टैक्स की टीम ने अनिल के बयान दर्ज किए। अनिल ने रुपये फैक्टरी की जमीन बेचने के बताए लेकिन वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया। अनिल के किसी पार्टी से जुड़े होने की जांच की जा रही है। दस्तावेज नहीं मिले तो कानूनी कार्रवाई शुरू कर पकड़ा गया कैश सीज किया जाएगा। 

Also Read