ग्रेटर नोएडा में किसानों का धरना : पुलिस की धमकियों का असर नहीं, मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन

UPT | ग्रेटर नोएडा में किसानों का धरना

Oct 16, 2024 11:35

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित डीएम कार्यालय के बाहर किसानों का धरना आज तीसरे दिन भी जारी है। किसानों ने आरोप लगाया है कि पुलिस उन्हें धमका रही है...

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित डीएम कार्यालय के बाहर किसानों का धरना आज तीसरे दिन भी जारी है। किसानों ने आरोप लगाया है कि पुलिस उन्हें धमका रही है, कह रही है कि अगर धरना खत्म नहीं किया गया, तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। हालांकि, किसानों ने स्पष्ट किया है कि वे जेल या पुलिस की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। उनका कहना है कि यदि जेल भेजने की स्थिति आई, तो हजारों किसान इस लड़ाई में शामिल होने को तैयार हैं।

ये सभी पढ़ें : स्मारक घोटाला : सेवानिवृत्त IAS अफसर मोहिन्दर सिंह आज ईडी दफ्तर में तलब, अब तक जारी हो चुकी है तीन नोटिस

किसान अपनी मांगों पर अड़े
धरने में शामिल किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ. रुपेश वर्मा ने कहा, "हमारा यह धरना 10 प्रतिशत आबादी के प्लॉट, आबादियों के लीज बैक, और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक करने के लिए है।" उन्होंने बताया कि कमेटी का गठन फरवरी में हुआ था और अगस्त में इसकी रिपोर्ट पेश की गई, लेकिन सरकार अब तक इसे सार्वजनिक करने में असफल रही है।किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि जब तक उन्हें रिपोर्ट की कॉपी नहीं मिल जाती, तब तक यह धरना जारी रहेगा। उन्होंने किसानों की एकजुटता को बल देते हुए कहा कि यह आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं होतीं।



मांगें पूरी करवा कर धरना समाप्त करेंगे
जय जवान जय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील फौजी ने बताया कि यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। उन्होंने किसानों का संकल्प व्यक्त किया कि वे अपनी मांगों को पूरा कराए बिना धरना समाप्त नहीं करेंगे। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने इस आंदोलन का मुख्य उद्देश्य 10% प्लॉट हासिल करना बताया और कहा कि वे किसी भी हाल में अपनी मांगों से पीछे नहीं हटेंगे।

ये सभी पढ़ें : Moradabad News : भूमि खाली कराने पहुंचीं एमडीए सचिव को BJP विधायक ने हड़काया, जानें पूरा मामला

Also Read