Baghpat News : आबकारी के साथ अब खाद्य विभाग की टीम भी शराब की दुकानों का करेगी निरीक्षण

UPT | बागपत में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की बैठक में दिशा निर्देश देते जिलाधिकारी बागपत जितेंद्र प्रताप सिंह।

Jun 29, 2024 09:52

उन्होंने कहा जो भी प्रतिष्ठान है अगर मिलावट करते हैं या साफ सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं उन पर कार्यवाही की जाए। खाद्य पदार्थों का रखरखाव ठीक रखा जाए। एक्सपायर तिथि का पैकिंग के सामानों पर विशेष ध्यान रखा जाए।

Short Highlights
  • खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की जिलाधिकारी ने ली बैठक
  • खाद्य विभाग व आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से निरीक्षण के निर्देश
  • मिलावटखोरों के लाइसेंस धारा 64 के अंतर्गत किए जाएंगे निरस्त
Baghpat News : बागपत में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के साथ जिला स्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान डीएम ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने खाद्य पदार्थों के प्रति जागरूकता अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जो भी प्रतिष्ठान है अगर मिलावट करते हैं या साफ सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं उन पर कार्यवाही की जाए। खाद्य पदार्थों का रखरखाव ठीक रखा जाए। एक्सपायर तिथि का पैकिंग के सामानों पर विशेष ध्यान रखा जाए।

शराब की दुकानों पर अभियान चलाए जाने के लिए
इसके लिये जागरूकता अभियान चलाया जाए। उन्होंने शराब की दुकानों पर अभियान चलाए जाने के लिए खाद्य सुरक्षा व आबकारी विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित कर अभियान चलाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिन भी दुकानों पर अगर मिलावट शराब बिक्री की जा रही है उन पर प्रभावी कार्यवाही की जाए।

मिलावटखोरों के लाइसेंस धारा 64 के अंतर्गत निरस्त किये जाएंगे
जिलाधिकारी ने कहा कि कोई प्रतिष्ठान अगर बार-बार मिलावट करता पाए जाते हैं तो ऐसे मिलावटखोरों के लाइसेंस धारा 64 के अंतर्गत निरस्त किये जाएंगे और उन पर कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर सीडीओ नीरज कुमार श्रीवास्तव, एडीएम पंकज वर्मा, सहायक खाद्य आयुक्त मानवेंद्र सिंह सहित आदि उपस्थित रहे।

Also Read