सास-बहू की गला रेतकर हत्या : रिटायर्ड दरोगा के बेटे ने प्रेग्नेंट पत्नी और मां को उतारा मौत के घाट, दोनों के झगड़ों से था परेशान

UPT | घर में पसरा मातम

May 01, 2024 15:01

बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र के हलालपुर गांव में मंगलवार को एक हृदय विदारक घटना घटित हुई। यहां रिटायर्ड दरोगा जितेंद्र के बेटे मनीष ने अपनी दो महीने की प्रेग्नेंट पत्नी वर्षा (28) और मां सरोज (58) की चाकू से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। वजह सिर्फ इतनी थी कि वह दोनों के लगातार होने वाले झगड़ों से तंग आ गया था।

Baghpat News : बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र के हलालपुर गांव में मंगलवार को एक हृदय विदारक घटना घटित हुई। यहां रिटायर्ड दरोगा जितेंद्र के बेटे मनीष ने अपनी दो महीने की प्रेग्नेंट पत्नी वर्षा (28) और मां सरोज (58) की चाकू से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। वजह सिर्फ इतनी थी कि वह दोनों के लगातार होने वाले झगड़ों से तंग आ गया था। पहले इन हत्याओं को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया जाना बताया जा रहा था, लेकिन जब असलियत सामने आई तो सबके होश उड़ गए। घटना की जानकारी के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी ने खुद को भी मारने की कोशिश की। फिलहाल आरोपी पुलिस के कब्जे में है और उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है।

यह था पूरा मामला
बता दें कि बागपत जिले में छपरौली थाना क्षेत्र के हलालपुर गांव में मंगलवार को सनसनीखेज वारदात हुई थी। जिसमें सास-बहू की चाकू से गर्दन काटकर दोनों को मौत के घाट उतार दिया गया था। इस मामले में रिटायर्ड दरोगा का बेट ही अपनी मां और पत्नी का कातिल निकला। जिसने इस दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया था। मां और पत्नी की हत्या के आरोपी मनीष ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को उसकी पत्नी और मां झगड़ रही थीं। वह भी काफी गुस्से में था, इसलिए उसने दोनों को मारने का प्लान बना लिया। उसने पहले किचन से चाकू लिया और पत्नी के पास गया, जहां उससे सॉरी बोलकर उसकी गर्दन पर चाकू मार दिया। उसके मरने के बाद वह सो रही मां के पास गया और उसकी भी गर्दन रेत दी।

खून देखकर चीख पड़ी पड़ोसी महिला
बताया कि इसी दौरान पड़ोस की एक महिला मां को बुलाने आई और घर में खून देखकर चीख पड़ी। मनीष ने बताया कि इसके बाद जब पुलिस आई तो वह डरकर बाथरूम में छिप गया और अपनी गर्दन पर भी ब्लेड मारने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे बचा लिया और अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं आरोपी युवक के पिता रिटायर्ड दरोगा जितेंद्र ने बताया कि वह घटना के समय दिल्ली गए हुए थे। उन्हें फोन पर सूचना मिली कि उनकी पत्नी और बहू की हत्या हो गई है। उन्होंने बताया कि शादी के बाद से ही घर में झगड़े चल रहे थे। वे दोनों को समझाते थे, लेकिन कोई नहीं सुनता था। उन्होंने बेटे का यह कृत्य सुनकर विश्वास नहीं किया।

इनका कहना है
मामले की जांच कर रहे सीओ सविरत्न गौतम ने बताया कि आरोपी बेटे ने अपनी मां और पत्नी की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। उसे उनके लगातार होने वाले झगड़ों और तानों से परेशानी हो गई थी, इसलिए गुस्से में उसने यह कृत्य किया। उन्होंने बताया कि आरोपी फिलहाल हिरासत में है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है, क्योंकि उसे भी चोट आई है। यह पूरा मामला इतना दर्दनाक और भयावह है कि किसी को भी स्तब्ध कर देने वाला है। एक बेटे ने सिर्फ झगड़ों से परेशान होकर अपनी ही प्रेग्नेंट पत्नी और मां की इतनी निर्मम तरीके से हत्या कर डाली। ऐसी घटनाएं न सिर्फ मानवता पर बल्कि समाज पर भी घातक सिद्ध होती हैं।

Also Read