Meerut News : वीर नारी व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों का हुआ सम्मान, मदरसों में गूंजे देशभक्ति के तराने

UPT | मेरठ के मदरसा गुदड़ी बाजार में जश्ने आजादी मनाते छात्र।

Aug 16, 2024 01:20

मदरसे के बच्चों ने देशभक्ति के गाने और आज़ादी के मोजो पर रोशनी डाली। झंडारोहण मोहम्मद हमीदुल्लाह ख़ान सज़्जदा नशीन खानकाहे सारवा शरीफ के हाथों हुआ। 

Short Highlights
  • मेरठ के मदरसों में धूमधाम से मनाया गया जश्ने आजादी 
  • कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी ने किया ध्वजारोहण
  • मेरठ में दिन भर रहा स्वतंत्रता दिवस का उल्लास
Meerut News : मेरठ जनपद में आज स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास, उत्साह व गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। मदरसों में जश्ने आजादी का पर्व पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया और मदरसा छात्रों ने राष्ट्रगान किया। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कैम्प कार्यालय, कलेक्ट्रेट व जिला सहकारी बैंक के बाहर ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर राष्ट्रगान गाया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं ने देश को गौरवान्वित किया है।

हमारा देश विकसित होने की दिशा में अग्रसर
उन्होंने कहा कि हमारा देश विकसित होने की दिशा में अग्रसर है। हम अपने बच्चों, युवाओं को अच्छी शिक्षा, उचित मार्गदर्शन देकर तथा उनको सकारात्मक प्रयासों के लिए प्रेरित कर अपने देश को महाशक्ति बनाने में अपना योगदान दे सकते है। जिलाधिकारी द्वारा हवा में कबूतर व गुब्बारे छोडकर शांति का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में वीर नारी तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक नाट्य प्रस्तुति दी गई। 

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त सूर्य कान्त त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी (भू0अ0) राजपाल सिंह नगर मजिस्ट्रेट अनिल कुमार, गणमान्य व्यक्ति सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

मदरसों में मनाया यौमें आजादी का पर्व 
मदरसा इस्लामी अरबी अंदर कोट गुदड़ी बाज़ार मेरठ में योमे आज़ादी का पर्व मनाया गया। इस दौरान प्रधानाचार्य ने छात्रों को आजादी का महत्व बताया और ये भी बताया कि किन परेशानियों से गुजरकर देश को आजादी मिली। मदरसे के बच्चों ने देशभक्ति के गाने और आज़ादी के मोजो पर रोशनी डाली। झण्डा रोहण मोहम्मद हमीदुल्लाह ख़ान सज़्जदा नशीन खानकाहे सारवा शरीफ के हाथों हुआ। 

आज़ादी के शहीदों को याद किया और तिरंगा झंडे को सलामी दी
मोहम्मद रहमतुल्लाह ने बच्चों के साथ आज़ादी के शहीदों को याद किया और तिरंगा झंडे को सलामी दी। आज़ादी के महोत्सव के मौके पर एडवोकेट मोहम्मद अली, ताज़दार अहमद, मतीन ख़ान, मौलाना शहाबुद्दीन और मुफ़्ती इश्तियाक़ आदि मौजूद रहे।

Also Read