काली शोभायात्रा में 'मौत का खेल' : गर्दन और पेट पर सेब रखकर काटने का खतरनाक प्रदर्शन, वायरल वीडियो ने मचाई सनसनी

UPT | काली शोभायात्रा में 'मौत का खेल'

Oct 10, 2024 12:01

बुलंदशहर के अहमदगढ़ में काली पूजा के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा में एक खतरनाक खेल का वीडियो सामने आया है। जिसमें कलाकारों ने जान जोखिम में डालकर भीड़ के सामने प्रदर्शन किया...

Bulandshahr News : बुलंदशहर के अहमदगढ़ में काली पूजा के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा में एक खतरनाक खेल का वीडियो सामने आया है। जिसमें कलाकारों ने जान जोखिम में डालकर भीड़ के सामने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कलाकार अपनी गर्दन और पेट पर सेब रखकर उसे तेज धार वाले हथियारों से काटते नजर आ रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


गर्दन और पेट पर सेब रखकर काटने का खतरनाक प्रदर्शन
जानकारी के अनुसार, यह शोभायात्रा अहमदगढ़ के प्रमुख बाजार से होते हुए गुजरी। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। काली शोभायात्रा के दौरान पारंपरिक नृत्य, गायन और धार्मिक आयोजनों के साथ-साथ कुछ कलाकारों ने अपने साहसिक और जोखिमपूर्ण करतबों का प्रदर्शन भी किया। इसी दौरान 'मौत का खेल' कहे जाने वाले करतब में कलाकारों ने दर्शकों के सामने धारदार हथियार से सेब को गर्दन और पेट पर रखकर काटा। वीडियो में देखा जा सकता है कि कलाकार किस तरह अपनी जान की परवाह किए बिना धारदार हथियारों का उपयोग कर रहे हैं।
  खतरनाक करतबों के लिए कोई अनुमति नहीं- स्थानीय प्रशासन
वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से इसे लेकर कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। बुलंदशहर पुलिस ने कहा है कि इस तरह के खतरनाक करतबों को सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शित करने के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। पुलिस का कहना है कि आयोजन के आयोजकों को इस बात के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। क्योंकि इन खतरनाक प्रदर्शनों से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना हो सकती थी। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और वीडियो में नजर आ रहे लोगों की पहचान की जा रही है। स्थानीय निवासियों और सोशल मीडिया पर लोगों ने भी इस घटना की निंदा की है। बहुत से लोगों ने कहा कि धार्मिक या सांस्कृतिक आयोजनों में इस तरह के खतरनाक स्टंट का प्रदर्शन न सिर्फ गलत है बल्कि बच्चों और युवाओं पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

ये भी पढ़े : काशी विश्वनाथ में शिव शस्त्रों का पूजन और प्रदर्शन

मनोरंजन के नाम पर हो रहा मौत का खेल
यह घटना केवल बुलंदशहर ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में त्योहारों के दौरान सुरक्षा और जिम्मेदार मनोरंजन के महत्व को रेखांकित करती है। धार्मिक या सांस्कृतिक आयोजनों के दौरान कलाकारों द्वारा ऐसे खतरनाक करतब करना बेहद जोखिम भरा हो सकता है। लोगों ने अब प्रशासन से मांग की है कि भविष्य में इस तरह के प्रदर्शनों पर पाबंदी लगाई जाए और किसी भी प्रकार के स्टंट की अनुमति दी जाने से पहले कड़े दिशा-निर्देश जारी किए जाएं ताकि किसी भी दुर्घटना की आशंका न हो।

Also Read