भिवाड़ी से पकड़े गए आतंकियों ने यूपी में ली थी पनाह : 3 दिन तक हथियार चलाने की ली थी ट्रेनिंग, पुलिस को नहीं लगी भनक

UPT | भिवाड़ी से पकड़े 6 आतंकी

Aug 28, 2024 14:02

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उनकी ट्रेनिंग बुलंदशहर में हुई। तीन दिनों तक वह बुलंदशहर में रुककर ट्रेंनिंग लेते रहे और किसी को यहां भनक तक नहीं लगी...

Bulandshahr News : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उनकी ट्रेनिंग बुलंदशहर में हुई। तीन दिनों तक वह बुलंदशहर में रुककर ट्रेंनिंग लेते रहे और किसी को यहां भनक तक नहीं लगी। इस दौरान उन्होंने आधुनिक हथियार चलाना भी सीखा और उन हथियारों को यहां से ले भी गए। यह सभी रांची से सीधे बुलंदशहर आए और यहां तीन दिन रुकने के बाद सीधे भिवाड़ी गए। भिवाड़ी में एक दिन रुकने के बाद यह मेवात के जंगलों में रुके। मेवात के जंगलों से इन्हें फिर भिवाड़ी भेजा गया, जहां देर शाम इन्हें दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- देश में बड़ी साजिश का पर्दाफाश : यूपी, झारखंड और राजस्थान से पकड़े गए 14 आतंकी, अलकायदा से था कनेक्शन

पुलिस को आतंकियों ने बताया
अलकायदा से प्रभावित होकर बने आतंकी मोड्यूल के 6 संदिग्धों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया। इन्होंने बताया कि यह रांची से सीधे बुलंदशहर पहुंचे। यहां यह सभी तीन दिन तक रुके। इसके बाद इन्होंने यहां हथियार चलाने की ट्रेनिंग ली। यहां इन्हें फिट रहने और हथियार को बनाने की भी ट्रेंनिंग दी गई। फाइटिंग की भी ट्रेनिंग दी गई। इसके बाद यह बुलंदशहर से भिवाड़ी चले गए। 



पूछताछ में बताई अपनी पहचान
इन 6 संदिग्धों ने अपनी पहचान पुलिस को रांची निवासी हसन अंसारी, एनामुल अंसारी, अल्ताफ, अरशद खान, उमर फारूक और शहवाज अंसारी के रूप में बताई है। इन्होंने कई और संदिग्धों के नाम भी बताए हैं, जिनकी पुलिस पहचान कर रही है। इसके अलावा बुलंदशहर में भी जिस जगह ट्रेनिंग ली गई, वहां की पहचान भी की जा रही है।

खुर्जा है आतंकियों की पनाहगाह
बुलंदशहर में खुर्जा आतंकियों की पनाहगाह के रूप में पहचान रखती है। पहले भी कई आतंकियों को यहां से विभिन्न एजेंसियों और पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा यहां अवैध हथियारों की सप्लाई का बड़ा रैकेट काम करता है। प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मुसेबाला की हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बुलंदशहर से सप्लाई किये गए थे। यहां सीधे पाकिस्तान से हथियार आते हैं, जिसके बाद उन्हें देशभर में सप्लाई किया जाता है।

एसएसपी का बयान
एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने अलकायदा के मॉडयूल से प्रभावित होकर आतंकी संगठन से जुड़ने की बात कबूली है। उन्होंने पूछताछ में बताया है कि उन्हें बुलंदशहर में तीन दिन रुककर हथियार चलाने से लेकर विभिन्न प्रकार की ट्रेनिंग दी गई। फिलहाल मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है। यदि वह कुछ सहयोग हमसे मांगेंगे , तो हम उन्हें उपलब्ध कराएंगे।

Also Read