Bulandshahr News : एंबुलेंस में गूंजी किलकारी, देवदूत बनकर आए ईएमटी ने कराया सुरक्षित प्रसव

UPT | ईएमटी ने एंबुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराया।

Feb 12, 2024 15:51

बुलंदशहर में एक बार फिर 108 एंबुलेंस में किलकारी गूंजी। बीच रास्ते में दर्द बढ़ने पर एंबुलेंस सेवा स्टाफ ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया।

Short Highlights
  • गर्भवती महिला को एंबुलेंस में ही दर्द उठना शुरू हो गया और हालत बिगड़ने लगी थी
  • जिसके चलते ईएमटी को एंबुलेंस में ही डिलीवरी करानी पड़ी
  • एंबुलेंस में किलकारी गूंजते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ी  

 

Bulandshahr News : जनपद बुलंदशहर में एक बार फिर से एंबुलेंस सेवा के कर्मचारियों ने मिसाल कायम की है। महिला को प्रसव पीड़ा होने पर ईएमटी (इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन) एंबुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराया है। एंबुलेंस में किलकारी गूंजते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक महिला के लिए ईएमटी कर्मचारी देवदूत बने। गर्भवती महिला को एंबुलेंस में ही दर्द उठना शुरू हो गया और हालत बिगड़ने लगी। जिसके चलते ईएमटी को एंबुलेंस में ही उसकी डिलीवरी करानी पड़ी। बाद में ईएमटी और ड्राइवर ने सुरक्षित प्रसव कराया जिसके बाद महिला और बच्चे को एक निजी अस्पताल ले जाया गया। 

मां और बच्चा दोनों स्वस्थ और सुरक्षित
एम्बुलेंस प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि गांव बड़ी गुठावली निवासी मोहम्मद अली ने अपनी गर्भवती पत्नी गुलअफशा को अस्पताल भर्ती कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर 108 पर फ़ोन कर एंबुलेंस बुलाई। सूचना मिलने के बाद एंबुलेंस गर्भवती महिला को लेने पहुंच गई। एंबुलेंस महिला जिला अस्पताल के लिए दौड़ पड़ी, लेकिन रास्ते में पीड़ा बढ़ने के कारण ईएमटी मुकेश कुमार, पायलट आबिद हुसैन ने एम्बुलेंस को रोड किनारे रोक कर प्रसव कराया और एंबुलेंस में ही किलकारी गूंज उठी। इसके बाद जच्चा बच्चा को अस्पताल लाया गया। फिलहाल मां और बच्चा दोनों स्वस्थ और सुरक्षित हैं।

Also Read