नगर पालिका बोर्ड बैठक : 136 करोड़ रुपये का बजट पास, इन योजनाओं में होंगे पैसे खर्च

UPT | नगर पालिका बोर्ड बैठक

Mar 07, 2024 18:11

बुलंदशहर में बुधवार देर शाम नगर पालिका सभागार में अध्यक्ष दीप्ति मित्तल की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया...

Bulandshahr News : बुलंदशहर में बुधवार देर शाम नगर पालिका सभागार में अध्यक्ष दीप्ति मित्तल की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 136 करोड़ रुपये के बजट को सभासदों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। नई मंडी में संचालित कान्हा गोशाला में संरक्षित 175 गोवंशों के चारे, भूसे के लिए 37 लाख रुपये के प्रस्ताव पर सभासद अजय कुमार ने दान में आने वाले चारे, भूसे और अन्य खाद्यान्न का ब्योरा मांगा और भूसे की खरीद कुटेशन के आधार पर कराने की मांग की। जबकि, सभासद सुखदेव शर्मा ने सुपर सीट के दौरान किए गए आठ लाख रुपये बकाया भुगतान के बारे में जानकारी मांगी।

गोबर से उत्पाद बनाने की मांग
तेजेंद्र सिंह ने गोशाला में गायों के गोबर से उत्पाद बनाने की मांग की ताकि गोवंशों के संरक्षण के लिए धनराशि का प्रबंधन हो सके। 90 वाट की 500 एलईडी खरीदने के लिए 57.64 लाख रुपये के प्रस्ताव पर सभासदों ने आपत्ति जताई और कहा कि प्रत्येक लाइट पर 11529 रुपये का खर्च किया जाएगा, जो कि बाजार भाव से काफी अधिक है। इस पर अधिकारियों ने कहा कि शासन के नियम के अनुसार जो भी फर्म कम दर पर सहमत होगी, उससे खरीद की जाएगी। इसके बाद सभासद सुखदेव शर्मा ने यूनिपोल के ठेके को भी नया ठेका होने तक 10 फीसदी धनराशि बढ़ाकर जारी करने की मांग की, जिस पर अन्य सभासदों ने भी सहमति जताई।

40 प्रस्ताव हुए पास
बोर्ड बैठक में कुल 40 प्रस्ताव पास हुए हैं, सीवर लाइन के प्रस्तावों को अगली बैठक में रखने के लिए सभासदों ने सहमति दी है। बैठक में पास हुए प्रस्तावों पर जल्दी ही काम शुरू कराया जाएगा।

Also Read