सड़कों पर उतरी खाकी : CAA को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने किया रूट मार्च

UPT | पुलिस का रूट मार्च

Mar 12, 2024 15:03

CAA का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद देशभर में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। वहीं इसके साथ शहर, गांव और गली मोहल्लों में खाकी की आमद नजर आई। साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजरें रखी जा रही हैं। इसी क्रम में जिला बुलंदशहर में...

Bulandshahr News : CAA का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद देशभर में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। वहीं इसके साथ शहर, गांव और गली मोहल्लों में खाकी की आमद नजर आई। साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजरें रखी जा रही हैं। इसी क्रम में जिला बुलंदशहर में भी खाकी पूरी तरह अलर्ट मोड पर दिखी। जहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने फोर्स के साथ सड़क पर उतर कर पैदल रूट मार्च किया। साथ ही मिश्रित आबादी वाले और अतिसंवेदनशील इलाकों पर खासा ध्यान दिया गया ।

अधिकारियों ने की अपील
इस दौरान डीएम सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि CAA को लेकर किसी भी प्रकार का भ्रामक प्रचार ना किया जाए। साथ ही अफवाह के आधार पर कोई भी गलत कदम ना उठाएं। कोई ऐसा करता पाया गया तो ऐसे अराजक तत्वों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि हमारा लोकल इंटेलिजेंस भी हर क्षेत्र में पूरी तरह से सक्रिय है। वहीं जिला प्रशासन ने निगरानी रखने के लिए ड्रोन कैमरों के भी इंतजाम किए हैं। इस रूट मार्च को अधिकारी चुनाव और त्योहारों के मद्देनजर भी बता रहे है। ताकि कोई भी व्यक्ति गलत कदम ना उठाए, जिससे शांति भंग हो।

इन इलाकों पर हैं कड़ी नजरें 
सीएए लागू होने के साथ ही चुनावी माहौल देखते हुए डीएम, एसएसपी व अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मिश्रित एवं अतिसंवेदनशील इलाकों में गश्त करते हुए नजर आ रहे हैं। जिसमें बुलंदशहर नगर में ऊपरकोट, सरायधारी, साठ, चौकबाजार, फैसलाबाद, मनिहारो का कुआं, नारसलघाट, सिकंदराबाद, खुर्जा, गुलावठी के साथ सभी संवेदनशील इलाके शामिल हैं। वहीं आसमान से भी तीसरी आंख की निगरानी इन इलाकों पर रहेगी। उधर सोशल मीडिया पर किसी भी भ्रामक और अफवाह फैलाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read