CCSU News : सात मार्च से भरे जाएंगे सीसीएसयू के सम सेमेस्टर परीक्षा फार्म, विवि प्रशासन ने तय की तिथि

UPT | CCSU Meerut

Mar 01, 2024 13:08

तय हुआ कि विवि 31 मई तक सभी पाठयक्रमों की परीक्षाएं करवा देगा। इसमें एक मार्च से एनईपी सम सेमेस्टर के फार्म भरवाना तय हुआ था।

Short Highlights
  • वार्षिक प्राइवेट-संस्थागत की परीक्षाएं 20 मार्च से 10 अप्रैल तक 
  • एमए द्वितीय व बीकाॅम तृतीय वर्ष का परिणाम विवि ने किया जारी
  • रजिस्ट्रार की हिदायत, निर्धारित तिथि पर शुरू करवाई जाएगी परीक्षाएं
Meerut CCSU News : चौधरी चरण सिंह विवि (सीसीएसयू) में सम सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने की तिथि अब सात मार्च से 27 मार्च तक निर्धारित की गई है। अब सम सेमेंस्टर के परीक्षा फार्म 10 मार्च से भरे जाएंगे। प्रशासन ने फार्म भरवाने वाली एजेंसी को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। लेकिन परीक्षा की तारीख में किसी प्रकार का बदलाव नहीं होगा। पिछले दिनों शासन ने शिक्षा सत्र 2024-25 जुलाई से शुरू कराने और परीक्षाएं मई तक कराने के आदेश दिए थे।

विवि 31 मई तक सभी पाठयक्रमों की परीक्षाएं करवा देगा
इस पर परीक्षा नियंत्रक ने डिप्टी रजिस्ट्रार (परीक्षा), सहायक कार्यालय अधीक्षक (परीक्षा), प्रभारी सीक्रेसी कार्यालय अधीक्षक (परीक्षा) और आईटीआई एजेंसी के कर्मियों के साथ बैठक की थी। तय हुआ कि विवि 31 मई तक सभी पाठयक्रमों की परीक्षाएं करवा देगा। इसमें एक मार्च से एनईपी सम सेमेस्टर के फार्म भरवाना तय हुआ था। लेकिन अब एजेंसी ने अपडेट के साथ तैयारी नहीं होने की बात कहते हुए हाथ खडे कर दिए।

10 मार्च से एनईपी के फार्म भरे जाएंगे
इसको लेकर अब विवि प्रशासन ने एजेंसी को छह दिन की मोहलत देते हुए सात मार्च से 27 मार्च तक फार्म भरवाना तय कर लिया है। इसकी परीक्षाए 10 अप्रैल से शुरू होंगी। 10 मार्च से एनईपी के फार्म भरे जाएंगे। जिसकी परीक्षा मई के पहले सप्ताह से शुरू होगी। बीएड परीक्षा के फार्म 25 जनवरी से भरना शुरू हुए हैं। जो कि अप्रैल तक भरवाए जाएंगे। इसकी परीक्षा 15 मई से शुरू होगी। 

वार्षिक संस्थागत और प्राइवेट परीक्षाएं 20 मार्च से कराने का निर्णय
सीसीएसयू ने वार्षिक संस्थागत और प्राइवेट परीक्षाएं 20 मार्च से कराने का निर्णय लिया है। जो आज या कल में कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। ये परीक्षाएं 10 अप्रैल के पूरी होंगी। विवि ने परीक्षा फार्म की तिथि बढ़ाते हुए अंतिम तिथि सात मार्च कर दी है। वहीं दूसरी ओर सीसीएसयू से संबद्ध कालेजों ने एमए द्वितीय वर्ष, बीकाम तृतीय वर्ष का व्यक्तिगत बैक पेपर परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम विवि की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।    
 

Also Read