Meerut News : यूपी पुलिस भर्ती से क्लैश नहीं होगी सीसीएसयू की परीक्षा, 17 फरवरी की जगह अब इस तारीख को होगा एग्जाम

UPT | CCSU Meerut

Feb 13, 2024 19:12

7 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा होनी है। जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यार्थी शामिल होंगे। उसी दिन सीसीएसयू की परीक्षा भी है। इस कारण से सीसीएसयू ने 17 फरवरी को होने वाली अपनी परीक्षा को स्थगित कर उसको आगे बढ़ाते हुए 29 फरवरी 2024 कर दिया है। 

Meerut News : चौधरी चरण सिंह विवि (सीसीएसयू) की 17 फरवरी को होने वाली परीक्षा अब 29 फरवरी को होगी। सीसीएसयू प्रशासन ने ये निर्णय उप्र. पुलिस भर्ती परीक्षा के चलते लिया है। बता दें 17 फरवरी को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा होनी है। जिसमें बड़ी संख्या में अभ्यार्थी शामिल होंगे। उसी दिन सीसीएसयू की परीक्षा भी है। इस कारण से सीसीएसयू ने 17 फरवरी को होने वाली अपनी परीक्षा को स्थगित कर उसको आगे बढ़ाते हुए 29 फरवरी 2024 कर दिया है। 

छात्र नेताओं ने उठाई थी मांग
चौधरी सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध जिलों गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, हापुड, मुजफ्फरनगर, शामली और सहारनपुर में विवि की परीक्षाएं चल रही हैं। विश्वविद्यालय परीक्षा कार्यक्रम के बीच ही यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तिथि आ गई है। इसको लेकर छात्र नेता विनीत चपराना और अंकित अधाना ने कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा से मुलाकात कर विवि की 17 फरवरी की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की थी। बता दें 17 फरवरी को सीसीएसयू की स्नातक एनईपी पांचवें सेमेस्टर सोशलॉजी और प्रथम सेमेस्टर फिलोस्फी की परीक्षाएं हैं। सीसीएसयू की इस परीक्षा में शामिल होने वाले अधिकांश छात्रों ने पुलिस भर्ती परीक्षा का फार्म भी भरा हुआ है। ऐसे में उन्हें मजबूरन एक परीक्षा देने का ही विकल्प चुनना पड़ता। छात्र नेताओं ने कुलसचिव से छात्र हित में 17 फरवरी की परीक्षा स्थगित कर उसकी तिथि आगे बढ़ाए जाने की मांग की थी। जिसको ध्यान में रखकर ही 17 फरवरी की परीक्षा को 29 फरवरी 2024 में कर दिया गया है। 

पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर मेरठ में तैयारी तेज
पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर मेरठ में पुलिस प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। मेरठ में भी पुलिस भर्ती परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं। पुलिस प्रशासन अपनी पूरी तैयारी में जुटा है। इसको लेकर ​​डीएम ने जल्द ही अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। जिसमें 17 फरवरी को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए रणनीति तय की जाएगी।  
 

Also Read