CCSU News : लोकसभा चुनाव के कारण सीसीएसयू की अप्रैल में होने वाली परीक्षाएं स्थगित

UPT | meerut ccsu

Mar 18, 2024 10:11

सीसीएसयू के डिप्टी रजिस्ट्रार सत्य प्रकाश ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तिथि के कारण अप्रैल में होने वाली परीक्षाएं...

Short Highlights
  • सीसीएसयू ने घोषित किया था वार्षिक और प्राइवेट परीक्षा कार्यक्रम
  • पश्चिम यूपी में पहले और दूसरे चरण में डाले जाएंगे चुनाव के लिए वोट
  • 20 मार्च को स्थगित परीक्षाओं की दूसरी डेटशीट जारी करेगा विवि प्रशासन 
     
Meerut : चौधरी चरण सिंह विवि मेरठ की अप्रैल में होनी वाली परीक्षाएं स्थगित होंगी। चौधरी चरण सिंह विवि सीसीएसयू की 18,19,20,25,26 और 27 अप्रैल को वार्षिक परीक्षाएं थी। जिनको लोकसभा चुनाव के मददेनजर अब स्थगित कर दिया गया है। विवि प्रशासन का कहना है कि लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। जारी कार्यक्रम के अनुसार मेरठ और मंडल के जिलों में 26 अप्रैल को मतदान होगा। दूसरे चरण का मतदान जिन जिलों में होगा उनके कालेज चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध हैं। ऐसे में परीक्षाएं स्थगित की गई हैं।

परीक्षा का कार्यक्रम काफी पहले जारी कर दिया था
बता दें सीसीएसयू की वार्षिक और प्राइवेट परीक्षा का कार्यक्रम काफी पहले जारी कर दिया था। विवि की परीक्षाएं 20 मार्च से शुरू होने जा रही हैं। परीक्षा की डेटशीट जारी करते समय विवि प्रशासन ने कहा था कि लोकसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद डेटशीट में बदलाव किया जाएगा। मतदान से एक दिन पहले और मतदान के एक दिन बाद तक की परीक्षाएं स्थगित की जाएगी। सीसीएसयू की इस परीक्षा में करीब एक लाख छात्र शामिल हो रहे हैं। जिसके लिए 77 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहीं फैसला एनईपी परीक्षा कार्यक्रम को लेकर लिया गया है।

विवि प्रशासन ने इन छह दिनों में होने वाली परीक्षा को स्थगित किया
लोकसभा चुनाव का  जो कार्यक्रम जारी हुआ है उसके अनुसार पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को है जबकि दूसरे चरण का 26 अप्रैल को होगा। इस कारण विवि प्रशासन ने इन छह दिनों में होने वाली परीक्षा को स्थगित किया है। सीसीएसयू के डिप्टी रजिस्ट्रार सत्य प्रकाश ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तिथि के कारण अप्रैल में होने वाली परीक्षाएं जो कि 18,19,20,25,26 और 27 तारीख को होनी थी उनको स्थगित किया गया है। स्थगित परीक्षाओं का कार्यक्रम 20 मार्च को जारी किया जाएगा। 

एनईपी का परीक्षा कार्यक्रम दोबारा
सीसीएसयू ने एनईपी सम सेमेस्टर की परीक्षा 10 अप्रैल से प्रस्तावित की थी। इसक लिए परीक्षा कार्यक्रम भी तैयार कर लिया गया थां लोकसभा चुनाव के कारण अब विवि के उच्चाधिकारियों की स्वीकृति के बाद 24 अप्रैल तक एनईपी सम सेमेस्टर का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। लोकसभा चुनाव के कारण अब तय कार्यक्रम में बदलाव होगा।      
 

Also Read