Meerut News : प्रदेश में भीषण बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस का मेरठ पीवीवीएनएल मुख्यालय पर प्रदर्शन

UPT | मेरठ पीवीवीएनएल मुख्यालय पर धरने पर बैठे कांग्रेसी।

Aug 03, 2024 17:01

आम जनमानस की भीषण गर्मी मे बहुत बुरी हालत है। कांग्रेस कार्यकर्ता राज्यपाल से मांग की हैं कि बिजली की समस्याओं का शीघ्र निदान किया जाए

Short Highlights
  • कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम भेजा ज्ञापन
  • प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस का प्रदर्शन
  • पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन को सौंपा ज्ञापन
Meerut News : बढ़ती बिजली समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर आज कांग्रेसियों ने प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर धरना—प्रदर्शन किया। मेरठ में बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए प्रबंध निदेशक पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड मेरठ के कार्यालय ऊर्जा भवन पर कांग्रेसियों ने धरना दिया और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी कार्यकर्ताओं ने पश्चिम विद्युत वितरण निगम लिमिटेड मेरठ पर धरना प्रदर्शन किया। जिसका नेतृत्व जिला अध्यक्ष अवनीश काजला व शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने किया।

उत्तर प्रदेश में बिजली की भारी कटौती
ज्ञापन मे कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली की भारी कटौती हो रही है। अघोषित बिजली कटौती से आम जनमानस, किसान, कामगार,विद्यार्थी आदि सभी काफी परेशान हैं। इससे उद्योग-धंधों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जहां एक ओर प्रदेश में बारिश की कमी के चलते नहरों में पानी टेल तक नहीं पहुंच पा रहा है, वहीं बिजली कटौती के कारण किसान अपनी धान एवं अन्य फसलों की ट्यूबवेल से सिंचाई भी नहीं कर पा रहे हैं। जिससे उनकी फसलों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

जर्जर तारों के होने से हादसे बढ़ रहे
जिला अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि जनपद मेरठ के शहर और देहात में लगातार अघोषित बिजली कटौती हो रही है। लगातार आम जनमानस अघोषित बिजली कटौती से परेशान है। जर्जर तारों के होने से हादसे बढ़ रहे हैं। ट्रांसफार्मर की कमी के चलते भी जनता को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

शहरों में 12 से 15 घंटों कि अघोषित कटौती
शहरों में 12 से 15 घंटों कि अघोषित कटौती हो रही। कम वोल्टेज व ट्रिपिंग की समस्या लगातार बनी हुई है। जिससे आम जनमानस की भीषण गर्मी मे बहुत बुरी हालत है। कांग्रेस कार्यकर्ता राज्यपाल से मांग की हैं कि बिजली की समस्याओं का शीघ्र निदान किया जाए। वरना कांग्रेस बड़े स्तर पर पूरे प्रदेश में जन आंदोलन चलाएगी।

समस्याओं के जल्द निवारण का भरोसा दिलाया
एमडी ईशा दुहन और अन्य वरिष्ठ अधिकारीयों ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मीटिंग हॉल में बुलाकर समस्याओं को सुना। उन्होंने समस्याओं के जल्द निवारण का भरोसा दिलाया। इस दौरान जिला अध्यक्ष अवनीश काजला और जाहिद अंसारी ने एमडी ईशा दुहन को ज्ञापन सौंपा।
धरना प्रदर्शन में प्रवक्ता हरिकिशन अंबेडकर, रंजन शर्मा, मनिंदर सूद वाल्मीकि, सैय्यद रिहानुद्दीन, बाबू चमन लाल, सलीमुद्दीन शाह, राकेश मिश्रा और विकास चौधरी, आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
 

Also Read