Meerut News : बनारस स्टेडियम से बाबू सम्पूर्णानन्द का नाम हटाए जाने के विरोध में मेरठ में धरने पर बैठे कांग्रेसी

UPT | मेरठ में अंबेडकर पार्क में धरना प्रदर्शन के दौरान अधिकारी को ज्ञापन सौंपते कांग्रेसी।

Oct 22, 2024 17:26

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिला हेड कांस्टेबल के साथ हुई घटना पर विरोध जताया और कहा जब प्रदेश मे पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या हाल होगा

Short Highlights
  • अंबेडकर प्रतिमा के सामने बैठकर गाई रामधुन
  • जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा राष्ट्रपति को ज्ञापन
  • पीएम मोदी ने किया था वाराणसी में स्टेडियम का उद्धाटन 
Meerut News : वाराणसी स्टेडियम से बाबू संम्पूर्णानंद का नाम हटाए जाने के विरोध में आज मेरठ में कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने मेरठ के कचहरी चौराहा स्थित अंबेडकर पार्क में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी मेरठ के माध्यम से भेजा गया। पूर्वी कचहरी गेट पर स्थित बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने बैठे कांग्रेसी राम धुन गाते हुए विरोध प्रदर्शन करते रहे। 

ज्ञापन में कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मांग की
ज्ञापन में कांग्रेस ने राष्ट्रपति से मांग की है। जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी के पुराने स्टेडियम के आधुनिक निर्माण का उद्धाटन किया गया। स्टेडियम के उद्धाटन के साथ उससे जुड़ा बाबू सम्पूर्णानन्द का नाम हटा दिया गया। ये काशी एवं उनकी गौरवशाली विरासत का अपमान है। केन्द्र सरकार के इस घृणित कार्य से काशी के लाखों लोग आहत हुये ओर दुःखी है।

काशीवासियों की भावनाओं का ही अपमान नहीं
जिला अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा सम्पूर्णानन्द जैसे लोकप्रिय ज़मीनी राजनेता का नाम किसी प्रतिष्ठान से हटा दिया जाना महज़ एवं काशीवासियों की भावनाओं का ही अपमान नहीं, बल्कि काशी की विद्यत आचार्य परम्परा और सत्य,त्याग, नैतिक मूल्यों, ईमानदारी की एक आदर्श राजनीति की प्रेरणास्पद विरासत और आज़ादी की लड़ाई के सेनानियों का भी अपमान है। दुर्भाग्य से इसे उस दल एवं उसकी सत्ता से जुड़े लोग नहीं समझ पाते हैं जो लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल,गुजरात स्टेडियम, मोटेरा, अहमदाबाद तक भी नाम बदल कर "नरेन्द्र मोदी स्टेडियम" की घृष्टता करते है।

एक स्टेडियम से सम्पूर्णानन्द जी का ही नाम हटा दिया गया
विडम्बना है कि जिन सम्पूर्णानन्द का बनारस वैदिक नामकरण 'वाराणसी' कराने में महत्वपूर्ण योगदान रहा वाराणसी नाम की आड़ लेकर आज एक स्टेडियम से सम्पूर्णानन्द जी का ही नाम हटा दिया गया। जिला,शहर कांग्रेस कमेटी मेरठ महामहिम राष्ट्रपति से मांग करती है कि तत्काल केंद्र सरकार को निर्देशित करें कि प्रधानमंत्री बाबू सम्पूर्णानन्द का नाम हटाने के इस गलत कार्य एवं उससे काशी के लाखों लोगों को हुये दुःख का संज्ञान ले और सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम नाम फिर से बहाल किये जाने के निर्देश दे।

महिला हेड कांस्टेबल के साथ हुई घटना पर विरोध जताया
यह भूल सुधार नैतिक धर्म है और काशी की भावनाओं के सम्मान का तगज़ा है। कांग्रेस पार्टी इस अनैतिक काम का जहाँ विरोध करती है वही इस विरोध को आंदोलन बनाने का काम करेगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिला हेड कांस्टेबल के साथ हुई घटना पर विरोध जताया और कहा जब प्रदेश मे पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या हाल होगा प्रदेश मे गुंडा राज चरम सीमा पर है। ज्ञापन देने वालों में धूम सिंह गुर्जर , डा. मैराजुद्दीन, बाबू चमन लाल, दीपक शर्मा, रोबिन्नाथ गोलू, डा.जाहिद वाहिद हरिकिशन प्रजापति, सचिन शर्मा , वाशु काजला ,सादिक अली  आदि उपस्थित रहे।
 

Also Read