मेरठ में पुलिस मुठभेड़ : फाइनेंसकर्मी से लूट के आरोपी को मुठभेड़ में लगी गोली, दो गिरफ्तार

UPT | पुलिस मुठभेड़ में घायल लूट का आरोपी बदमाश।

Sep 17, 2024 09:34

गिरफ्तार अभियुक्त अर्जुन से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि हम लोगों को गौरव पुत्र किशन उर्फ टीटा निवासी चन्द्रशेखर कालोनी भोला रोड मलियाना द्वारा कलक्शन एजेन्ट के आने जाने की सूचना दी जा रही थी।

Short Highlights
  • थाना टीपीनगर क्षेत्र में की थी फाइनेंसकर्मी से लूट
  • लूटे गए रुपये और बाइक, तमंचा भी बरामद 
  • घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया 
Meerut Police Encounter : थाना टीपीनगर क्षेत्र अंतर्गत फाईनेंसकर्मी से हुई लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट में शामिल दो बदमाश मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिए हैं। इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने बदमाशों से 1,54,000 रूपये नकद, घटना में प्रयुक्त बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किया है। 

बीएनएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना टीपीनगर क्षेत्र अंतर्गत भोला रोड पर प्रहलाद सिंह पुत्र श्यामसिंह निवासी ग्राम झिटकरी थाना सरधना मेरठ (उज्जीवन स्माल फाईन्स बैंक में CRO के पद पर कार्यरत) से अज्ञात बदमाशों ने 2,32495/- रूपये, एक टैब व फिंगर प्रिन्ट स्कैनर, मोबाईल लूटा था।  घटना के संबंध में थाना टीपीनगर में बीएनएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

तीन बदमाशों के नाम सामने आए
थाना टीपीनगर पुलिस द्वारा की जा रही जांच एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त घटना को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों के नाम सामने आए। जिसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे थे। रात्रि में थाना टीपीनगर को सूचना प्राप्त हुई कि उपरोक्त लूट की घटना में शामिल दो बदमाश अपाचे बाइक पर किसी घटना को करने की फिराक में है। सूचना पर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए स्वाट टीम व थाना टीपीनगर पुलिस ने मलियाना बंबा पर घेराबंदी की।

पुलिस टीम पर जानलेवा फायरिंग की गई
बदमाशों द्वारा घिर जाने पर पुलिस टीम पर जानलेवा फायरिंग की गई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश भीम पुत्र वीरपाल निवासी अम्बेडकर विहार मलियाना थाना टीपीनगर पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसके एक साथी अर्जुन पुत्र श्याम लाल उर्फ श्यामे निवासी कृष्णा विहार कालोनी भोला रोड मेरठ को घेरकर हरमन सिटी के पीछे से कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया। घायल बदमाश भीम उपरोक्त को उपचार के लिए जिला अस्पताल पीएल शर्मा मेरठ भेजा गया है।

मौके से एक तमंचा, एक खोखा कारतूस लूट के 42,000 रूपये
मौके से एक तमंचा, एक खोखा कारतूस लूट के 42,000 रूपये तथा अभियुक्त अर्जुन के पास से लूट के 01 लाख 12 हजार रूपये बरामद हुए हैं। गिरफ्तार अभियुक्त अर्जुन से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि हम लोगों को गौरव पुत्र किशन उर्फ टीटा निवासी चन्द्रशेखर कालोनी भोला रोड मलियाना द्वारा कलक्शन एजेन्ट के आने जाने की सूचना दी जा रही थी। जिसके आधार पर हम चारों लोगों द्वारा करीब 10 दिन पहले कमीशन एजेन्ट को लूटने की योजना बनायी थी। जिसमें योजना के मुताबिक अभियुक्त गौरव के बताये अनुसार हम तीनों लोगों द्वारा कलक्शन एजेन्ट से बैग(पैसे व सामान) लूट लिया गया था। 

Also Read