Meerut news : विधायक अनिल कुमार बनेंगे रालोद कोटे से मंत्री, जाट-गुर्जर के साथ दलित समीकरण साधने की कोशिश

UPT | रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ विधायक अनिल। (फाइल फोटो)

Mar 05, 2024 13:20

अब कैबिनेट मंत्री के रूप में दलित चेहरे अनिल कुमार को मौका देकर जंयत चौधरी ने सामाजिक समीकरण बनाने....

Short Highlights
  • आज लखनऊ में होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार
  • रालोद विधायक अनिल कुमार कैबिनेट मंत्री के रूप में होंगे शामिल
  • अध्यक्ष जयंत चौधरी ने फोन कर लखनऊ पहुंचने को कहा
Lok Sabha Election 2024 : रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने पहले जाट-गुर्जर मतदाताओं को साधने के लिए बागपत और बिजनौर सीट पर जाट और गुर्जर प्रत्याशी को उतारा। इसके बाद अब दलित कोटे से अपने विधायक अनिल कुमार को योगी कैबिनेट में मंत्री के रूप में शामिल कर दलित समीकरण साधने की कोशिश में हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा और रालोद का गठबंधन होने के बाद पश्चिम यूपी में राजनीतिक समीकरण बदले हैं। पश्चिम यूपी में सपा और कांग्रेस गठबंधन जहां मुस्लिम और दलितों पर फोकस कर रहा है। वहीं रालोद ने जाट और गुर्जर मतदाताओं को साधने के लिए बागपत से डॉ. राजकुमार सांगवान को और गुर्जर बाहुल्य सीट बिजनौर से विधायक चंदन चौहान को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया है। वहीं अब दलित कोटे से विधायक अनिल कुमार को योगी मंत्रिमंडल में जगह दी जा रही है।  

मंगलवार शाम को होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार 
उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार शाम को लखनऊ में होगा। मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार को राज भवन में शाम को 5:00 बजे किया जाएगा। जिसमें तीन-चार मंत्रियों के शपथ ग्रहण करने की चर्चा है। इनमें राष्ट्रीय लोक दल के विधायक अनिल कुमार कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल होंगे। योगी मंत्रिमंडल में ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान समेत रालोद के कोटे से अनिल कुमार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। 

जयंत चौधरी ने की अनिल के नाम की पुष्टि 
राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अनिल कुमार के नाम की पुष्टि कर दी है। अनिल कुमार को शपथ ग्रहण का निमंत्रण मिल गया है। अभी रालोद कोटे से केवल एक मंत्री को योगी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अनिल कुमार को फोन कर लखनऊ जाकर शपथ ग्रहण करने के लिए कहा है। अब कैबिनेट मंत्री के रूप में दलित चेहरे अनिल कुमार को मौका देकर जयंत चौधरी ने सामाजिक समीकरण बनाने की कोशिश की है। विधायक को राजभवन से शपथ ग्रहण का न्योता मिल गया है।

Also Read