35 सीटों की 100 इलेक्ट्रिक बसों का होगा संचालन : नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट के लाखों मुसाफिर को मिलेगा फायदा

UPT | नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम के समक्ष उत्तर प्रदेश के उपक्रम डायरेक्ट्रेट अर्बन ट्रांसपोर्ट की टीम द्वारा योजना का प्रेजेंटेशन।

Sep 04, 2024 23:35

ई-बसों के संचालन के लिए आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर और ई-चार्जिंग स्टेशनों की व्यवस्था नोएडा प्राधिकरण द्वारा की जाएगी। संभावित रूप से, इन सुविधाओं का निर्माण सिटी बस टर्मिनल, सेक्टर-80 में किया जा सकता है...

Noida News : नोएडा में जल्द ही 100 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होने वाला है। इस 35 सीटों वाली ई-बस का फायदा नोएडा,  ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट के सार्वजनिक वाहन के लिए काफी दूर जाने वाले  लाखों मुसाफिरों को मिलेगा। बता दें नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम के समक्ष उत्तर प्रदेश के उपक्रम डायरेक्ट्रेट अर्बन ट्रांसपोर्ट की टीम द्वारा योजना का प्रेजेंटेशन किया गया। इन रूटों के लिए दिया गया प्रेजेंटेशन
प्रारंभिक चरण में, नोएडा के भीतर, नोएडा से दिल्ली, नोएडा से गाजियाबाद और नोएडा से ग्रेटर नोएडा के मार्गों पर बसों के संचालन का प्रस्ताव पेश किया गया। इस अवसर पर, सीईओ ने डायरेक्टरेट अर्बन ट्रांसपोर्ट की प्रस्तुति और महुआ द्वारा पीएम ई-बस सर्विस के तहत स्वीकृत 100 ई-बसों की योजना का गहन मूल्यांकन किया और इन बसों को शीघ्रता से चालू करने का निर्देश जारी किया।



नोएडा प्राधिकरण की ओर से दिया जाएगा चार्जिंग स्टेशन
ई-बसों के संचालन के लिए आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर और ई-चार्जिंग स्टेशनों की व्यवस्था नोएडा प्राधिकरण द्वारा की जाएगी। संभावित रूप से, इन सुविधाओं का निर्माण सिटी बस टर्मिनल, सेक्टर-80 में किया जा सकता है, और इस पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, रूट को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया जारी है, ताकि बसों का संचालन शीघ्रता से शुरू किया जा सके। अधिकारियों के अनुसार, नोएडा में मिडी बस सेवा शुरू की जाएगी, जिसमें एक समय में 35 यात्रियों की क्षमता होगी। ये बसें मेट्रो फीडर सेवा और जीरो माइल कनेक्टिविटी के आधार पर कार्य करेंगी।

Also Read