समस्याओं का शहर बना ग्रेटर नोएडा वेस्ट : अजनारा होम्स में बिजली कटौती का विवाद गहराया, निवासियों का आरोप - तकनीकी खामियों के चलते हो रही दिक्कत

UPT | Symbolic photo

Oct 27, 2024 10:43

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसाइटी में बिजली कटौती को लेकर निवासियों और मेंटेनेंस प्रबंधन के बीच विवाद ने तूल पकड़ लिया। जिसके चलते निवासी मेंटेनेंस कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंचे।

Greater Noida West : अजनारा होम्स सोसाइटी में बिजली कटौती को लेकर निवासियों और मेंटेनेंस प्रबंधन के बीच विवाद ने तूल पकड़ लिया। बिजली कटौती से नाराज निवासी मेंटेनेंस कार्यालय पहुंचे और विरोध जताया। जिसके बाद स्थिति इतनी गंभीर हो गई कि मामला पुलिस तक जा पहुंची।



कैसे शुरू हुआ मामला 
सोसाइटी के एक निवासी की बिजली अचानक काट दी गई। जिसके चलते निवासी मेंटेनेंस कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंचे। बताया गया कि प्रबंधन ने हाल ही में निवासियों के लिए एक नया ऐप पेश किया था। जिसके माध्यम से बिजली मीटर रिचार्ज और मेंटेनेंस शुल्क जमा किया जा सकता है, लेकिन निवासियों के अनुसार यह ऐप तकनीकी खामियों के चलते ठीक से कार्य नहीं कर रहा। जिससे बिजली रिचार्ज में परेशानी आ रही है। 

मामला थाने पर पहुंचा
मेंटेनेंस प्रबंधन ने इस घटना की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिसकर्मी रात को मौके पर पहुंचे और संबंधित निवासी को पूछताछ के लिए थाने ले गए। शनिवार सुबह पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया, लेकिन इस घटना ने सोसाइटी के अन्य निवासियों में आक्रोश भर दिया और कई निवासी थाने पर पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराने लगे। 

निवासियों की मांग
निवासियों का कहना है कि ऐप की तकनीकी समस्याओं को हल किए बिना बिजली कटौती से उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उनका यह भी आरोप है कि बिना सूचना के बिजली काटने और पुलिस की इस हस्तक्षेप से प्रबंधन के प्रति उनका विश्वास कमजोर हुआ है। फिलहाल, सोसाइटी के निवासियों ने इस मुद्दे पर शांतिपूर्ण समाधान और ऐप में सुधार की मांग की है।

Also Read