Noida
ऑथर Jyoti Yadav

नोएडा ठगी : बैंक मैनेजर ने की करोड़ों की ठगी, फिर परिवार सहित हुआ फरार

Uttar Pradesh Times | पुलिस अब सभी 90 खाते फ्रीज करा चुकी है।

Dec 22, 2023 15:38

नोएडा से करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। साउथ इंडियन बैंक के सहायक मैनेजर ने बैंक से एक -दो करोड़ नहीं बल्कि पुरे 28 करोड़ रूपए अपनी माँ और बीवी के खाते में ट्रांसफर कर दिए और करोड़ों की लूट के बाद परिवार सहित फरार हो गया।

Short Highlights
  • साउथ इंडियन बैंक के सहायक मैनेजर ने बैंक ठगी 
  • कुल 90 खातों में राशि ट्रांसफर की थी।
  • पुलिस  सभी 90 खाते फ्रीज करा चुकी है।

 

Noida News : नोएडा से करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। साउथ इंडियन बैंक के सहायक मैनेजर ने बैंक से एक -दो करोड़ नहीं बल्कि पुरे 28 करोड़ रूपए अपनी माँ और बीवी के खाते में ट्रांसफर कर दिए और करोड़ों की लूट के बाद परिवार सहित फरार हो गया। जांच में पता चला कि आरोपी सहायक प्रबंधक का नाम राहुल शर्मा है और इसने  कुल 90 खातों में राशि ट्रांसफर की थी। पुलिस अब सभी 90 खाते फ्रीज करा चुकी है। साथ ही फरार बैंक मैनेजर को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने तीन टीमें गठित की हैं। आरोपियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है। हालांकि आरोपी फ़िलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर है। खबर है कि सभी आरोपी देश छोड़कर विदेश भाग गए हैं। इस मामले में कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस जांच कर रही है। 

मां और पत्नी समेत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज 
डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि मामले में संबंधित बैंक के डीजीएम रिजनल ने सहायक प्रबंधक, उसकी मां और पत्नी समेत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। शिकायत में रैनजीत आर, नायक ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से सेक्टर-22 स्थित बैंक की शाखा से गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर विभाग ने अपनी विजिलेंस टीम से यहां की जांच कराई। जांच में पता चला कि सेक्टर-48 स्थित एसोसिएट इलेक्ट्रानिक्स रिसर्च फाउंडेशन नामक कंपनी के खाते से सहायक बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा ने 28.07 करोड़ रुपये पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा समेत अन्य के खातों में ट्रांसफर कर कंपनी और बैंक के साथ धोखाधड़ी की है। 

बिना जानकारी  रुपये ट्रांसफर करने का आरोप
इस मामले में एसोसिएट इलेक्ट्रानिक्स रिसर्च फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने तीन, चार और छह दिसंबर को ईमेल से शिकायत दर्ज कराते हुए खाते से बिना अनुमति और जानकारी के रुपये ट्रांसफर करने के आरोप लगाए थे। मूल रूप से हरियाणा के रोहतक में रहने वाला राहुल शर्मा वर्तमान में सेक्टर-27 में परिवार के साथ रहता है। केस दर्ज होने के बाद वह दोनों पतों पर नहीं मिले। पुलिस के मुताबिक, केस दर्ज होने के बाद पुलिस उन खातों की जांच कर रही है, जिन खातों में रकम ट्रांसफर की गई है। योजना के तहत धोखाधड़ी के लिए सहायक प्रबंधक ने अपनी मां और पत्नी समेत अन्य लोगों का खाता खुलवाया था। खाते को सत्यापित करने के बाद आरोपी ने इन्हीं खातों में निजी कंपनी के करोड़ों रुपये ट्रांसफर कर लिए।

Also Read