डीएम के पास पहुंची 'बिलसेरी' की बोतल : ब्रांड के नाम पर पहले तो चौंके, फिर अगले ही पल फैक्ट्री पर भेज दिया बुलडोजर

UPT | डीएम के पास पहुंची 'बिलसेरी' की बोतल

Oct 06, 2024 15:52

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उन्हें पीने के लिए पानी की बोतल दी गई। डीएम महोदय ने पहले तो इस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन तभी उनकी नजर बोतल पर लगे ब्रांड स्टीकर पर पड़ी।

Short Highlights
  • डीएम को मिली 'बिलसेरी' की बोतल
  • कार्रवाई करने के दिए निर्देश
  • पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
Baghpat News : कभी ट्रेन में सफर करते हुए या कहीं घूमते वक्त आपने पानी की बोतल खरीदी होगी, तो संभव है कि आपका सामना बिसलेरी के मिलते-जुलते ब्रांड से हुआ होगा। कभी बिलसेरी, कभी बेलसरी, कभी ब्रिसलेई और कभी ब्रिसली नाम से हूबहू वैसी ही दिखने वाली बोतल आपने जरूर खरीदी होगी। हम इन बातों को हमेशा मजाक में टाल देते हैं। कई बार सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी तस्वीरें भी वायरल होती हैं। लेकिन बागपत में जो हुआ, उसने लोगों को चौंका दिया।

डीएम को मिली नकली बोतल
दरअसल यहां डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उन्हें पीने के लिए पानी की बोतल दी गई। डीएम महोदय ने पहले तो इस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन तभी उनकी नजर बोतल पर लगे ब्रांड स्टीकर पर पड़ी। बोतल पर ब्रांड का नाम बिसलेरी की जगह बिलसेरी लिखा हुआ था। डीएम ये नाम पढ़कर चौंक गए।



अधिकारियों को दे दिया आदेश
उन्होंने तुरंत अधिकारियों को बुलाकर इसकी जानकारी दी। डीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने जेसीबी के साथ एक गोदाम पर छापा मारा। यहां से 3 हजार नकली पानी की बोतलें बरामद की गईं। अधिकारियों ने बताया कि बिसलेरी ब्रांड की कॉपी कर बिना लाइसेंस के नकली पानी की बोतलें बनाई जा रही थीं। खाद्य विभाग अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने डीएम के निर्देश पर यह कार्रवाई की है।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
पिछले महीने भी डीएम महोदय ने ऐसी ही कार्रवाई का अंजाम दिया था। तब वह विकास भवन सभागार में पोषण समिति की बैठक कर रहे थे। उन वक्त भी उन्हें बिसलेरी से मिलते-जुलते नाम की बोतलें दिखी थीं, जिन पर एक्शन लेने का उन्होंने निर्देश दिया था। तब खाद्य सुरक्षा विभाग ने सिनौली स्थित प्लांट पर छापा मारकर उसे सील कर दिया था और 4 हजार बोतलें जब्त कर ली थीं। प्लांट का रजिस्ट्रेशन भी रद्द कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- पशुपालन विभाग में गड़बड़झाला : यूपी में बछियों की संख्या से चार गुना अधिक लग गए टीके, अधिकारियों को नोटिस जारी

यह भी पढ़ें- NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

Also Read