एक किलो घी पर एक किलो फ्री : साथ में 250 ग्राम पनीर का ऑफर सुनकर ललचाए लोग, फिर खुली पोल तो पकड़ लिया सिर

UPT | एक किलो घी पर एक किलो फ्री

Oct 06, 2024 15:01

ये पूरा मामला नोएडा के सेक्टर 49 स्थित बरौला मार्केट का है। यहां नवरात्र से दो दिन पहले ही एक डेयरी की दुकान खोली गई थी। नाम रखा गया था नेशनल डेयरी। डेयरी का संचालक बुलंदशहर निवासी मोहम्मद आलिम था।

Short Highlights
  • एक किलो घी पर एक किलो फ्री का ऑफर
  • खाद्य विभाग की टीम ने मारा छापा
  • पनीर और घी को किया गया जब्त
Noida News : कल्पना कीजिए कि आपके मोहल्ले में नवरात्रि से ठीक पहले एक डेयरी खुलती है, जहां तरह-तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। दुकानदार आपको बताता है कि नई दुकान की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए ऐसे ऑफर रख रहा है। दुकानदार पर बड़े-बड़े पोस्टर चिपके हुए हैं, जिसमें 1 किलो घी खरीदने पर 1 किलो घी फ्री देने की बात कही जा रही है। साथ ही 250 ग्राम पनीर भी मुफ्त दिया जा रहा है। घी भी मात्र 700 रुपये का है, मतलब 700 रूपये दीजिए और 2 किलो घी और 1 पाव पनीर ले जाइए। ऐसे में क्या करेंगे। जाहिर है कि आप लालच में आकर फटाफट घी खरीद लेंगे। कुछ ऐसा ही नोएडा के बरौला में भी हुआ।

एक किलो घी पर ऑफर
ये पूरा मामला नोएडा के सेक्टर 49 स्थित बरौला मार्केट का है। यहां नवरात्र से दो दिन पहले ही एक डेयरी की दुकान खोली गई थी। नाम रखा गया था नेशनल डेयरी। डेयरी का संचालक बुलंदशहर निवासी मोहम्मद आलिम था। उसने नवरात्रि पर एक ऑफर निकाला, जिसमें 700 रुपये का एक किलो घी खरीदने पर एक किलो घी और 250 ग्राम पनीर मुफ्त में दिया जा रहा था। दुकान पर घी खरीदने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।



खाद्य विभाग ने खोली पोल
इस स्कीम की सूचना जब खाद्य सुरक्षा अधिकारी को हुई, तो उनकी एक टीम ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की। टीम ने जांच में पाया कि दुकानदार नकली घी और पनीर बेचकर लोगों को चूना लगा रहा था। टीम में मौके पर छापेमारी करते हुए लगभग 60 किलो मिलावटी घी और 10 किलो नकली पनीर बरामद किया। खाद्य विभाग ने पनीर और घी का नमूना लेने के बाद बाकी घी को जब्त कर लिया और पनीर को नष्ट कर दिया।

कई जगहों पर छापेमारी
आपको बता दें कि कुछ दिनों से खाद्य सुरक्षा को लेकर विभाग छापेमारी अभियान चला रहा है। इसके पहले सेक्टर 122 स्थित सचिन जैन के प्रतिष्ठान से कुट्टे के आटे और घी का नमूना लिया गया था। वहीं सेक्टर 62 में नोएडा आदर्श सब्जी मंडी स्थित करन जनरल स्टोर से कुट्टू के आटे का नमूना लिया गया। जबकि स्वर्ण नगरी स्थित एक स्टोर से मूंगफली दाना और साबूदाने का नमूना लिया गया था।

यह भी पढ़ें- पशुपालन विभाग में गड़बड़झाला : यूपी में बछियों की संख्या से चार गुना अधिक लग गए टीके, अधिकारियों को नोटिस जारी

यह भी पढ़ें- NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

Also Read