Yeida Residential Plot Scheme : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास मिलेंगे 6000 सस्ते प्लॉट, YEIDA लाने जा रहा बंपर स्‍कीम! 

UPT | नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Jun 17, 2024 01:37

प्राधिकरण (YEIDA) की ओर से कोशिश की जा रही है कि छोटे प्लाट आम आदमी की पहुंच में हो। संभावना जताई जा रही है कि छोटे प्लाट की कीमत करीब 8  से 10 लाख के बीच हो सकती है।

Noida News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जल्द ही यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) प्लाट स्कीम (YEIDA Plot Scheme 2024) लाने जा रहा है। जिसमें करीब 6000 प्लाट सस्ते में बेचने की तैयारी चल रही है। इसके लिए जून या फिर जुलाई में इस योजना की घोषणा की जा सकती है। दरअसल, इस स्कीम की परियोजना चुनाव से पहले हुई थी। आचार संहिता के चलते रुकी हुई थी। अब जून या फिर जुलाई में यह स्कीम लांच होने की उम्मीद है।

30 वर्ग मीटर के करीब 6,000 छोटे भूखंडों की बिक्री
मीडिया रिपोर्टस की माने तो इस योजना की तैयारी यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) कर रहा है। इसमें 200 वर्ग मीटर से 4,000 वर्ग मीटर के बड़े आवासीय भूखंडों को तो बेचा ही जाएगा इसके अलावा 30 वर्ग मीटर के करीब 6,000 छोटे भूखंडों को भी बिक्री होगी। ये सभी भूखंड नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास तीन सेक्टरों में आवंटित किए जाएंगे।

सेक्टर 17, 18 और 20 में होंगे स्थित
प्राधिकरण (YEIDA) की ओर से कोशिश की जा रही है कि छोटे प्लाट आम आदमी की पहुंच में हो। संभावना जताई जा रही है कि छोटे प्लाट की कीमत करीब 8  से 10 लाख के बीच हो सकती है। बताया जा रहा है कि इस स्कीम के प्लॉट (Yeida Residential Plot Scheme) नोएडा एयरपोर्ट के पास सेक्टर 17, 18 और 20 में स्थित होंगे। 

अच्छी होगी कनेक्टिविटी
यमुना एक्सप्रेस वे दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, आगरा, मथुरा, अलीगढ़ के बीच स्थित है। यह फरीदाबाद से भी कनेक्टिविटी प्रदान करता। इस वजह से इस स्कीम का काफी महत्व माना जा रहा है।

Also Read