Ghazipur News : गहमर में 29 जनवरी को लगेगा रोजगार मेला

UPT | 29 जनवरी को लगेगा रोजगार मेला

Jan 28, 2024 21:25

जनपद के सभी 16 विकास खण्डों पर कौशल योजना के तहत वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है| जिसमें राष्ट्रीय स्तर की कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं। इसी क्रम में भदौरा ब्लाक के गहमर गांव में...

Ghazipur News : जनपद के सभी 16 विकास खण्डों पर कौशल योजना के तहत वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है| जिसमें राष्ट्रीय स्तर की कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं। इसी क्रम में भदौरा ब्लाक के गहमर गांव में स्थित शांति पैलेस में संचालित राष्ट्रीय साक्षरता मिशन आईटी एजुकेशन के प्रशिक्षण केंद्र में आगामी सोमवार दिनांक 29 जनवरी 2024 को वृहद् रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते क्षेत्र के युवाओं को इस रोजगार मेले में शामिल होने और नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है।

स्किल्ड युवा अवसर का उठाएं लाभ
जिला सेवायोजन अधिकारी तथा कौशल विकास मिशन के जिला समन्वयक मुकेश कुमार ने बताया कि 18 वर्ष से 35 वर्ष की आयु के युवा अभ्यर्थी अपने आधार कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण पत्र की छायाप्रति के साथ अपना बायोडाटा लेकर आए और साक्षात्कार दें। इस अवसर पर राष्ट्रीय साक्षरता मिशन आईटी एजुकेशन के चेयरमैन संजीव कुमार सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा बेरोजगारी के उन्मूलन की दिशा में उठाए जा रहे कदम प्रशंसनीय हैं। समाज में व्याप्त बेरोजगारी को दूर करने में इस प्रकार के आयोजनों की अहम भूमिका रही है। इस प्रकार के मेले में बड़ी-बड़ी कंपनियां स्वयं ही ग्रामीण क्षेत्र में आकर रोजगार उपलब्ध कराती हैं। उन्होंने युवाओं से अपील की है, कि सभी इस मेले में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें एवं रोजगार पाकर बेहतर जीवनयापन का मार्ग प्रशस्त करें।

Also Read