नोएडा में चेन स्नेचिंग के आरोपी का एनकाउंटर : पुलिस ने पैर में गोली मारकर किया गिरफ्तार, लूटी हुई चेन बरामद

UPT | नोएडा में चेन स्नेचिंग के आरोपी का एनकाउंटर

Sep 20, 2024 10:54

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में पुलिस और एक चेन स्नेचर के बीच गुरुवार रात मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने बदमाश के पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में पुलिस और एक चेन स्नेचर के बीच गुरुवार रात मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने बदमाश के पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी रवि, जो हापुड़ का रहने वाला है, लंबे समय से चेन स्नेचिंग और चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने उसके कब्जे से एक लूटी हुई चेन, एक अवैध तमंचा, कारतूस, और घटना में इस्तेमाल की गई बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की है।

यह है पूरा मामला
गुरुवार रात बिसरख थाना पुलिस लोटस वैली स्कूल के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार संदिग्ध व्यक्ति वहां से गुजरा। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन वह तेज गति से भागने लगा और चारमूर्ति गोल चक्कर की ओर सर्विस रोड पर भाग निकला। पुलिस ने उसका पीछा किया, लेकिन आरोपी ने सर्विस रोड पर निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास मोटरसाइकिल रोककर पुलिस पर फायरिंग कर दी।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई  
पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी के पैर में गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया। घायल बदमाश को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। पूछताछ के दौरान बदमाश की पहचान रवि के रूप में हुई, जो हापुड़ जिले का निवासी है।



बदमाश के कब्जे से बरामद सामान  
पुलिस ने आरोपी के पास से एक अवैध तमंचा, कारतूस, एक पीली धातु की चेन, एक टूटी हुई चेन का टुकड़ा, और उसकी बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की। रवि ने पूछताछ में बताया कि वह ऑटो रिक्शा में बैठकर सवारियों के बैग से ज्वेलरी और कीमती सामान चुरा लिया करता था। इसके अलावा, वह मोटरसाइकिल से चेन स्नेचिंग की घटनाओं को भी अंजाम देता था।

ताजा चोरी की घटना  
रवि ने स्वीकार किया कि उसने उसी दिन चारमूर्ति के पास एक ऑटो रिक्शा में सवार महिला के हैंडबैग से एक चेन चोरी की थी। पुलिस अब रवि के आपराधिक इतिहास की जांच कर रही है, ताकि उसके खिलाफ अन्य मामलों की जानकारी भी जुटाई जा सके।

Also Read