Noida News : अंतरिक्ष गोल्फ व्यू सोसाइटी में गणेश पूजा का भव्य आयोजन, सामुदायिक सौहार्द देखने को मिला

UPT | अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसाइटी में गणेश पूजा

Sep 09, 2024 11:03

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसाइटी में गणेश पूजा के दौरान सोसाइटी का हर कोना गणेश भक्ति के रंग में रंगा हुआ था। पूजा स्थल को मंत्रों की गूंज और धूप की सुगंध ने आध्यात्मिक माहौल से भर दिया था। पूजा का मुख्य आकर्षण ...

Noida News : नोएडा के सेक्टर-78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 (AGV-2) सोसाइटी में इस वर्ष गणेश पूजा का आयोजन अत्यंत धूमधाम और सामुदायिक भावना के साथ किया गया। पूरे आयोजन में सोसाइटी के निवासियों ने भक्ति, उत्साह और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता को बखूबी प्रदर्शित किया।

पारंपरिक परिधानों में नजर आए बच्चे
पूजा के दौरान सोसाइटी का हर कोना गणेश भक्ति के रंग में रंगा हुआ था। पूजा स्थल को मंत्रों की गूंज और धूप की सुगंध ने आध्यात्मिक माहौल से भर दिया था। विशेष रूप से बच्चे पारंपरिक परिधानों में सजकर भगवान गणेश की पूजा में शामिल हुए, जिससे माहौल और भी आनंदमय हो गया। 

निवासियों ने परिसर में पौधारोपण किया
AGV-2 के निवासियों ने इस साल पर्यावरण-संवेदनशील पूजा का आयोजन किया, जिसमें उत्सव के बीच परिसर में पौधारोपण किया गया। पूजा का मुख्य आकर्षण शाम की आरती रही, जिसमें बड़ी संख्या में निवासियों ने भाग लिया। संध्या भजन के बाद सोसाइटी के लोगों ने सामूहिक रूप से नृत्य किया और "गणपति बप्पा मोरया" के जयकारों से वातावरण गूंज उठा। 

आरती के बाद भंडारा आयोजित
आरती के बाद भंडारा आयोजित किया गया, जिसमें सभी निवासियों के साथ-साथ सुरक्षा कर्मचारियों ने भी स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया। इस आयोजन ने सोसाइटी के बीच सामूहिक सहयोग और समर्पण की भावना को और मजबूत किया।

8 सितंबर को होगा गणेश पूजा का समापन
गणेश पूजा का समापन 8 सितंबर की शाम को होने वाले विसर्जन समारोह के साथ होगा, जिसमें सोसाइटी के सभी निवासी भगवान गणेश को विदा करने के लिए एकत्र होंगे। वे भगवान से प्रार्थना करेंगे कि अगले वर्ष फिर से वे उनके जीवन में सुख-समृद्धि और विघ्नों का नाश करने के लिए पधारें।

इस सफल आयोजन के पीछे गणेश पूजा समिति के सदस्यों का विशेष योगदान रहा, जिसमें योगेंद्र गौर, रंजन समन्तराय, प्रकाश, बिकाश, प्रदीप, दिशांत, विनीत, पुनीश, सुनील, स्वप्निल और देवी प्रमुख थे

Also Read