एक प्लॉट दो फर्मों को आवंटित : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वजह से आवंटियों को 9 साल पड़ा झेलना, शिकायत दर्ज

UPT | Greater Noida Authority

Jul 04, 2024 10:09

इस गड़बड़ी को सुधारने के लिए परेशान है, लेकिन प्राधिकरण का औद्योगिक विभाग उसकी शिकायत को अभी तक समाधान नहीं कर पाया है। दूसरी ओर, प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस त्रुटि के लिए तकनीकी गड़बड़ी...

Short Highlights
  • चूक के कारण एक ही भूखंड दो अलग-अलग आवंटियों में आवंटित कर दिया गया
  • इसे सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की चूक के कारण एक ही भूखंड को दो अलग-अलग आवंटियों में आवंटित कर दिया गया है। पहली आवंटी इस गड़बड़ी को सुधारने के लिए परेशान है, लेकिन प्राधिकरण का औद्योगिक विभाग उसकी शिकायत को अभी तक समाधान नहीं कर पाया है। दूसरी ओर, प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस त्रुटि के लिए तकनीकी गड़बड़ी का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने इसे सुधारने का काम शुरू कर दिया है।

 1,000 वर्ग मीटर का औद्योगिक प्लॉट हुआ था आवंटित 
साईं डेटा सॉफ्टवेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अनिल गोसाईं ने बताया कि उन्हें 30 मई 2014 को सेक्टर टेकजोन-4 में 1,000 वर्ग मीटर का औद्योगिक प्लॉट आवंटित हुआ था। इसके बाद गोसाईं ने नियमों के अनुसार प्राधिकरण को प्लॉट की कीमत 1,15,90,000 रुपये चुकाई।

प्राधिकरण की गलती आई सामने
गोसाईं ने बताया, मैंने पूरा भुगतान करने के बाद अपनी कंपनी के नाम पर भूखंड की रजिस्ट्री के लिए प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने मुझे देर की असर दिखाते हुए रजिस्ट्री में देरी की। बाद में पता चला कि प्राधिकरण ने गलती से आधा भूखंड, जो 500 वर्ग मीटर है, किसी दूसरी कंपनी को आवंटित कर दिया है। मैंने उनसे अनुरोध किया कि इसके बदले कोई अन्य औद्योगिक भूखंड आवंटित करें और उन्होंने सहमति दी। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है और मुझे बिना किसी गलती के परेशान किया जा रहा है।

गोसाईं ने की शिकायत
गोसाईं ने इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार की एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली पर भी शिकायत दर्ज की है, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जब पूछा गया कि प्राधिकरण इस मुद्दे को कैसे सुलझाएगा, तो उन्होंने कहा, "हम प्राधिकरण द्वारा आवंटित आवंटी की समस्या को सुलझाने में जुटे हैं, और इसे सुधारने की प्रक्रिया पर काम जारी है।

Also Read