ग्रेटर नोएडा से अच्छी खबर : साल के अंत तक 58 सेक्टरों में पहुंचेगा गंगाजल, लाखों लोगों का इंतजार खत्म

UPT | ग्रेटर नोएडा के 58 सेक्टरों में पहुंचेगा गंगाजल

Jun 15, 2024 19:50

जल विभाग ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड को गंगा जल आपूर्ति परियोजना की नवीनतम स्थिति से अवगत कराया। इस परियोजना के तहत ग्रेटर नोएडा के 58 आवासीय सेक्टरों में से अब तक 44 सेक्टरों में गंगा जल की आपूर्ति शुरू कर दी गई...

Greater Noida News : जल विभाग ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड को गंगा जल आपूर्ति परियोजना की नवीनतम स्थिति से अवगत कराया। इस परियोजना के तहत ग्रेटर नोएडा के 58 आवासीय सेक्टरों में से अब तक 44 सेक्टरों में गंगा जल की आपूर्ति शुरू कर दी गई है। कुल 85 क्यूसेक गंगा जल की आपूर्ति की जा रही है। यह घोषणा ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। लंबे समय से प्रतीक्षित गंगा जल आपूर्ति परियोजना अब धीरे-धीरे साकार हो रही है। इससे पेयजल की मांग को पूरा करने में काफी मदद मिलेगी।

2024 के अंत तक शुरू होगा योजना पर काम
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि इस साल (2024) के अंत तक सभी 58 सेक्टरों में गंगाजल की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। वहीं, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी गंगाजल पहुंचाने की योजना पर काम शुरू हो गया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तीन रिजर्वायर और ग्रेटर नोएडा ईस्ट में एक रिजर्वायर बनाने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। टेंडर स्वीकृत होने के बाद रिजर्वायर बनाने में छह माह लगेंगे।

लोगों का इंतजार खत्म
बता दें कि बोर्ड बैठक में गंगाजल परियोजना पर शनिवार को अहम चर्चा हो रही थी और शाम तक नतीजा आएगा। बोर्ड बैठक खत्म होने के बाद नतीजा आ गया है। बहुत जल्द ग्रेटर नोएडा ईस्ट और वेस्ट के 58 सेक्टरों में गंगाजल की सप्लाई की जाएगी। यह राहत भरी बात है, जिले के लाखों लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Also Read