बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लाया कमर्शियल प्लॉट स्कीम, 19 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

UPT | Greater Noida Authority

Jul 01, 2024 14:56

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर वाणिज्यिक विभाग ने 12 भूखंडों की योजना सोमवार को लांच कर दी है। प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि 26 जून से इस योजना के भूखंडों के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं।

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से एक बड़ी खबर सामने आई है। प्राधिकरण ने 12 कमर्शियल प्लॉट की योजना लांच कर दी है। अगर ये सभी भूखंड आवंटित हो गए तो ग्रेटर नोएडा में शीघ्र ही 12 कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स और बन सकेंगे। ग्रेटर नोएडावासियों को रोजमर्रा की जरूरत के सामान खरीदने में और सुविधा हो जाएगी। रिजर्व प्राइस पर इन 12 भूखंडों की कीमत लगभग 1014 करोड़ रुपये है।

कहां पर है प्लॉट
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर वाणिज्यिक विभाग ने 12 भूखंडों की योजना सोमवार को लांच कर दी है। प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि 26 जून से इस योजना के भूखंडों के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं। ये भूखंड 3600 वर्ग मीटर से लेकर 10600 वर्ग मीटर एरिया तक के हैं। ये भूखंड सेक्टर 10 में तीन, सेक्टर 12 में पांच, डेल्टा वन में तीन और एक भूखंड सेक्टर एक में स्थित हैं। 

अंतिम तारीख 19 जुलाई
ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि 26 जून से ब्रोशर डाउनलोड करने की सुविधा शुरू हो गई है। स्कीम में पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 16 जुलाई है। प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंट जमा करने की अंतिम तारीख 19 जुलाई है। इन भूखंडों का आवंटन ऑक्शन के जरिए ही किया जाएगा। आवेदन से लेकर आवंटन तक की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी की जाएगी। एसबीआई पोर्टल के जरिए आवेदन किया जाएगा। 

तुरंत मिलेगा पजेशन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट से भी एसबीआई पोर्टल को लिंक किया गया है, ताकि आवेदक प्राधिकरण की वेबसाइट से भी आवेदन कर सकें। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा है कि निवेशकों की मांग और ग्रेटर नोएडावासियों की जरूरत को देखते हुए प्राधिकरण ने वाणिज्यिक भूखंड योजना को लॉन्च कर दी है। आवंटन प्रक्रिया पूरी होते ही पजेशन दे दिया जाएगा। इन भूखंडों पर वाणिज्यिक गतिविधियां शुरू होने से आसपास के निवासियों की रोजमर्रा की जरूरतें भी पूरी हो सकेंगी।

Also Read