ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं मोदी और योगी : घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, कई मार्ग रहेंगे बंद

UPT | पीएम मोदी और सीएम योगी

Sep 09, 2024 10:47

11 सितंबर 2024 को एक्सपो मार्ट में आयोजित सेमीकान इंडिया कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने...

Greater Noida News : 11 सितंबर 2024 को एक्सपो मार्ट में आयोजित सेमीकान इंडिया कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने व्यापक ट्रैफिक डायवर्जन की योजना बनाई है। इस दिन सुबह से लेकर रात 11 बजे तक एक्सपो मार्ट के आसपास ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार रात को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे और जीबीयू में रात्रि विश्राम करेंगे। मंगलवार को वह एक्सपो मार्ट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगवानी के लिए वह कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे।

हवाई मार्ग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे ग्रेटर नोएडा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई मार्ग से ग्रेटर नोएडा पहुंचने की संभावना है। इस कारण से, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर भारी और मध्यम मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि दूध, सब्जियां, फल और चिकित्सा आपूर्ति जैसे आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए मालवाहक वाहनों को छूट दी जाएगी। 

ट्रैफिक डायवर्जन और आपातकालीन सेवाएं
डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने कहा कि आपातकालीन वाहनों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। यातायात की असुविधा की स्थिति में, नागरिक गौतमबुद्धनगर यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। सार्वजनिक को सलाह दी जाती है कि वे मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करें और अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं। ट्रैफिक असुविधा से बचने के लिए पर्याप्त समय का प्रबंधन करें और वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी 
  • दिल्ली से चिल्ला रेड लाइट (बार्डर) से प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यूटर्न लेकर एनएच-9/24 से एनएच-91 व ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।
  • डीएनडी बार्डर दिल्ली  से डीएनडी (बार्डर) से प्रवेश कर जाने वाले वाहन डीएनडी टोल प्लाजा से यूटर्न लेकर एनएच-9/24 से एनएच-91 व ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।
  • जेवर टोल पार करने के उपरान्त जेवर, जहांगीरपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात खुर्जा, बुलन्दशहर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  • पलवल से ईस्टर्न पेरीफेरल द्वारा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर अन्य स्थानों पर जाने वाले वाहन एनएच-24/91 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।
  • गौतमबुद्धनगर के आन्तरिक मार्गो पर मालवाहक वाहनों के संचालन नो एन्ट्री के प्रविधान के साथ सामान्य आवागमन की अनुमति नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर प्रतिबन्ध के साथ रहेगी। 
  • अन्य पराज्य या अन्य जनपद के आवागमन के लिए  एनएच-24, एनएच-91 एवं ईस्टर्न पेरीफेरल का प्रयोग कर नो एन्ट्री के प्रावधानों के अनुसार गन्तव्य को जा सकेंगे।
  • होण्डा सीएल चौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन होण्डा सीएल चौक से सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर गन्तव्य की ओर जा सकेंगे। 
  • सूरजपुर घण्टा चौक से परीचौक से यमुना एक्सप्रेस-वे व नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर अन्यत्र जाने वाले वाहन सूरजपुर घण्टा चौक से तिलपता गोलचक्कर से सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।
  • ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे- गौतमबुद्धनगर से भारी मालवाहक वाहन, मध्यम भारी वाहन और हल्के मालवाहक वाहन का संचालन नो एन्ट्री के प्रविधान के अनुसार अन्य जनपद के सामान्य आवागमन के लिए निम्न मार्गों का प्रयोग कर एनएच-24, एनएच-91 का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेगें।
  • मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, से ईस्टर्न पेरिफेरल द्वारा बील अकबरपुर से जनपद आगरा, मथुरा, लखनऊ व अन्य प्रान्तों में जाने के लिए एनएच-91 का प्रयोग करेगें।
  • कालिन्दी बार्डर दिल्ली राज्य से कालिन्दी कुंज यमुना बार्डर से प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन एनएच-9/24 से होकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे एवं एनएच-91 होकर अपने गन्तव्य की ओर लेजा सकेंगे।
  • यमुना एक्सप्रेस-वे जेवर टोल की ओर से दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को जेवर टोल से पूर्व में ही बने यूटर्न से अलीगढ़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात अलीगढ, टप्पल होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

Also Read