Greater Noida News : पंचशील हाइनिश सोसायटी में मुसीबतों का अंबार, पानी की किल्लत के बाद आधे घंटे फंसी लिफ्ट

UPT | पंचशील हाइनिश सोसायटी में फंसी लिफ्ट

Jun 21, 2024 14:04

पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसायटी के लोगों की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पानी की किल्लत के बाद अब सोसायटी की लिफ्ट करीब आधे घंटे तक फंसी रही।

Greater Noida News : पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसायटी के लोगों की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पानी की किल्लत के बाद शुक्रवार को सोसायटी की लिफ्ट करीब आधे घंटे तक फंसी रही। करीब आधे घंटे तक लिफ्ट में फंसे एक परिवार को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। हालांकि, लोगों ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार की जान बचाई। अगर देरी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इससे पंचशील बिल्डर की नाकामी और लापरवाही साफ झलकती है।

लिफ्ट में फंसा परिवार चिल्लाने लगा
यह पूरा मामला पंचशील हाइनिश सोसाइटी के ए टावर का है। एक परिवार लिफ्ट के माध्यम से ऊपर से नीचे आ रहा था, तभी अचानक बीच में लिफ्ट अटक गई। आधे घंटे तक परिवार लिफ्ट में फंसा रहा। इस दौरान अंदर लगा इमरजेंसी बटन भी दबाया गया, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। मौके पर कोई भी ऑपरेटर नहीं पहुंचा। परिवार जोर-जोर से चिल्लाने लगा। उसके बाद निवासियों की भीड़ इकट्ठा हो गई और किसी तरीके से सोसाइटी वालों ने लिफ्ट का दरवाजा खोला। जब अंदर देखा तो परिवार सहमा हुआ था, वह बुरे तरीके से डरे हुए थे। निवासियों ने कड़ी मेहनत के बाद लिफ्ट में फंसे परिवार को बाहर निकाला।



सरकार नहीं दे रही ध्यान
यह बहुत हैरानी की बात है कि विधानसभा में लिफ्ट एक्ट पारित होने के बावजूद भी यूपी में लागू नहीं हुआ है। ऐसे में निवासियों ने उम्मीद खो दी है। खास तौर पर वह लोग डरे रहते हैं, जो बड़ी-बड़ी हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आए दिन लिफ्ट हादसे के मामले सामने आते हैं, उसके बावजूद भी कोई ध्यान देने वाला नहीं है। निवासियों को कहना है कि आखिरकार वह क्या करें, इसमें ना तो कोई मुकदमा दर्ज होता है और ना ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाती है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर में लिफ्ट हादसे की वजह से काफी लोगों की जान भी जा चुकी है, लेकिन उसके बावजूद भी सब लोग आंखों पर पट्टी बांधकर बैठे रहते हैं।

Also Read