युवक की आंख के पास हो गई थी फुंसी : झोलाछाप डॉक्टर से लगवाया इंजेक्शन, शादी के दिन ही मौत

UPT | symbolic image

Jul 04, 2024 14:29

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में स्थित मोहल्ला आजाद नगर में बुधवार की सुबह एक परिवार में शादी की खुशियां अचानक मातम में बदल गई, शादी के दिन दूल्हे की मौत...

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में स्थित मोहल्ला आजाद नगर में बुधवार की सुबह एक परिवार में शादी की खुशियां अचानक मातम में बदल गई। इस दिन रिजवान (24) का निकाह होने वाला था, लेकिन उन्हें आंख में फुंसी हो जाने के कारण इलाज के लिए कस्बे के ही डॉक्टर के पास जाना पड़ा। रिजवान को झोलाछाप के इंजेक्शन लगाने के बाद उसकी हालत बिगड़नी शुरू हो गई। उसे अस्पताल में ले जाया गया, जहां कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई।

झोलाछाप से लगवाया इंजेक्शन
बताया जा रहा है कि रिजवान अपने परिवार का एकमात्र बेटा था। मोहल्ला आजाद नगर में निवासी युवक रिजवान (24) की शादी बुधवार को बुलंदशहर के गांव जलीलपुर से होने वाली थी। परिवार में खुशी का माहौल था, लेकिन रिजवान की आंख में फुंसी हो गई थी। उन्होंने इलाज के लिए कस्बे के एक झोलाछाप के पास जाकर इंजेक्शन लगवाया।



अचानक हुई हालत खराब
रिजवान को इंजेक्शन लगाने के बाद से उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई। परिजनों ने उसे पहले झांझर स्थित चिकित्सक के पास ले जाया, जहां से उसे बुलंदशहर के लिए रेफर कर दिया गया। बुलंदशहर में भी रिजवान की गंभीर हालत देखते हुए उसे ग्रेटर नोएडा के लिए रेफर कर दिया गया। रास्ते में ग्रेटर नोएडा ले जाते समय उसकी मौत हो गई। उसकी अचानक मौत से परिवार में कोहराम मच गया। शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।

परिवार ने कार्रवाई करने से किया मना
उधर, जब मौत की खबर मिली तो झोलाछाप फरार हो गया। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि परिजनों ने लिखित में कार्रवाई नहीं करने की बात कही है। अगर किसी ने शिकायत की है तो इसे जांचा जाएगा। जानकारी के मुताबिक परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से इनकार किया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन परिवार ने मामले में कोई कार्रवाई करने से मना कर दिया। परिजन ने बिना पोस्टमॉर्टम कराए शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

मौत से परिवार को लगा सदमा
मृतक युवक के पड़ोसियों ने बताया कि रिजवान की मां की करीब 22 साल पहले ही मौत हो गई थी। उस समय वह दो साल का था।  रिजवान अपने परिवार का एकमात्र बेटा था। उसके पिता रफीक उसकी शादी को लेकर बहुत खुश थे, लेकिन शादी के दिन हुई रिजवान की मौत से परिवार सदमे में है।

Also Read