Greater Noida West : पंचशील हाइनिश सोसायटी में पंप हाउस की मोटर खराब, पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग

UPT | पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसाइटी में पानी का संकट

Jun 21, 2024 12:57

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसाइटी में पानी का संकट पैदा हो गया है। राइस पुलिस चौकी के पास ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मोटर लगी गई है, जो खराब हो गई।

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसाइटी में पानी का संकट पैदा हो गया है। राइस पुलिस चौकी के पास ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मोटर लगी गई है, जो खराब हो गई। सोसाइटी के निवासियों को पिछले 24 घंटों से पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या तब शुरू हुई, जब गुरुवार सुबह अथॉरिटी के पंप हाउस की मोटर अचानक खराब हो गई।
प्राधिकरण से नहीं मिल रही मदद
पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि समस्या की सूचना तुरंत अथॉरिटी को दी गई थी। हालांकि, कई शिकायतों के बावजूद भी अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। गुरुवार शाम 5 बजे तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद अथॉरिटी ने रात 9 बजे तक केवल 9 टैंकर भेजे। यह मात्रा सोसायटी की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं थी।



निवासियों में रोष
सोसायटी के निवासी दीपक राघव ने बताया, "हमने सुबह से ही अथॉरिटी को कई बार सूचित किया, लेकिन उनकी प्रतिक्रिया बेहद धीमी रही। हमें अपने स्तर पर भी टैंकर मंगवाने पड़े ताकि कुछ समय के लिए पानी की व्यवस्था हो सके।" एक अन्य निवासी आनंद सिंह ने कहा, "यह स्थिति अस्वीकार्य है। हम 21वीं सदी में रह रहे हैं और फिर भी बुनियादी सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अथॉरिटी को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।"

निवासियों को सता रही चिंता
विश्वजीत नाम के एक निवासी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, "हमें अभी तक यह नहीं बताया गया है कि पंप हाउस की मोटर कब तक ठीक हो जाएगी। यह अनिश्चितता हमारे दैनिक जीवन को प्रभावित कर रही है।" सोसायटी के प्रबंधन ने बताया कि वे लगातार अथॉरिटी के संपर्क में हैं और समस्या के जल्द से जल्द समाधान की मांग कर रहे हैं। इस बीच निवासियों को पानी के सीमित उपयोग और संरक्षण की सलाह दी गई है।

Also Read