नोएडा गैंगरेप : कौन है रवि काना की गर्लफ्रेंड, जिसने हर क्राइम में दिया स्क्रैप माफिया का साथ

Google Image | काजल झा

Jan 04, 2024 12:36

सोमवार की आधी रात बीटा-2 थाना क्षेत्र में रवि काना समेत 16 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें उसकी पत्नी मधु और उसकी बेहद करीबी काजल झा का भी नाम शामिल है...

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया और सरिया तस्कर रवि काना देखते-देखते जरायम की दुनिया का बेताज बादशाह बन गया। उसका नाम गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) के सबसे बड़े माफियाओं में शुमार है। रवि काना के कारनामे ही उसकी पहचान बन गए। इसका नाम एक बार फिर तब सुर्खियों में आया, जब युवती ने सेक्टर-39 थाने में रवि काना समेत पांच लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया। इस केस के सामने आने के बाद से ही नोएडा पुलिस (Noida Police) एक्शन मोड में आ गई। सोमवार की आधी रात बीटा-2 थाना क्षेत्र में रवि काना समेत 16 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें उसकी पत्नी मधु और उसकी बेहद करीबी काजल झा का भी नाम शामिल है। आइए जानते हैं कि सिर्फ 30 साल की काजल झा कौन है। वह कैसे रवि काना से जुड़ी, एक मामूली लड़की कैसे गैंगस्टर बन गई। 

इन 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की आधी रात गैंगस्टर एक्ट के तहत बीटा-2 थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। उसमें दनकौर निवासी रवि नागर, राजकुमार नागर, गुरुग्राम निवासी तरुण, कासना निवासी अमन और विशाल, दनकौर निवासी अवध महकी नागर, अनिल, विक्की, अफसर, राशिद अली, आजाद नागर, प्रह्लाद विकास नागर, मधु और काजल झा का नाम शामिल है। 

कौन है गैंगस्टर काजल झा
काजल झा का पता दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी बताया गया है। काजल झा के पिता का नाम सुनील कुमार झा है। काजल झा को रवि काना के सबसे करीब माना जाता है। इस गिरोह के बारे में जानने वाले लोग उसे रवि काना का राइट हैंड बताते हैं। बताया जाता है कि रवि काना जबसे जरायम की दुनिया में कदम रखा, तभी से वह काजल से जुड़ा हुआ है। यह भी कहा जाता है कि काजल उसे गाइड करती है। वह उसके हर कारनामे में बराबर की भागीदार होती है। वह रवि काना की सेक्रेटरी का किरदार निभाती है। बताया जाता है कि वह काना के बेहद करीबी है। गिरोह के 16 लोगों की बात की जाए तो रवि काना सबसे ज्यादा काजल पर ही विश्वास करता था। काजल और रवि काना के करीबी रिश्ते के कारण रवि काना का अपनी पत्नी के साथ भी विवाद होते रहते हैं। सूत्रों बताते हैं कि काजल झा काम के सिलसिले में रवि काना से मिली। उसके बाद उन दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। यह दोस्ती कब माफिया पार्टनर में बदल गई, किसी को पता ही नहीं चला। आज काजल झा अपने कारनामों से दिल्ली एनसीआर में सुर्खियां बटोर रही है। 

इस एक मुकदमे ने पुलिस को नींद से जगाया
रवि काना और उसके साथियों ने एक युवती के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता ने इस वारदात की पुलिस से शिकायत की। युवती का आरोप है कि 'मैं नौकरी की तलाश में नोएडा आई थी। मुझे राजकुमार नामक एक व्यक्ति मिला। उसने पेपर के साथ बरौला बुलाया। वहां पर राजकुमार और उसका साथी महेमी मिले। दोनों ने मुझसे कहा कि रवि हमारे सर हैं। हम आपको उनसे मिलवा देंगे और वह आपकी जॉब लगवा देंगे। मैंने उनकी बातों पर विश्वास कर लिया।' युवती का यह भी आरोप है कि 19 जुलाई 2023 को राजकुमार और महेमी मुझे गार्डन गलेरिया मॉल लेकर गए। वहां पर राजकुमार और महेमी के साथ कार में बैठकर गई थी। उन दोनों ने गाड़ी पार्किंग में लगा दी। वहां पर तीन लड़के आए। उनका परिचय रवि, आजाद और विकास के रूप में करवाया गया। युवती का आरोप है कि वहीं पर पांच लोगों ने उसकी अस्मत लूट ली। यह भी आरोप है कि उसका वीडियो बनाया ब्लैकमेल किया। यह भी बताया कि पुलिस से शिकायत करने पर वे उसे और उसके परिवार को खत्म कर देंगे। इस गंभीर शिकायत के बाद पुलिस एक्शन में आई और मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

Also Read