अब घंटों जाम में नहीं फंसेंगे नोएडावासी : दिल्ली तक अंडरपास बनाने की योजना, कालिंदी कुंज को इस सेक्टर से करेगा कनेक्ट

UPT | अब घंटों जाम में नहीं फंसेंगे नोएडावासी

May 28, 2024 21:02

रोजाना काम के सिलसिले में नोएडा से दिल्ली अप-डाउन करने वाले लोग सबसे ज्यादा कालिंदी कुंज के रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। इस कारण से इस रूट पर भयंकर ट्रैफिक जाम लगता है। लेकिन अब आपको बहुत जल्द इस जाम के झंझट से राहत मिलने वाली है।

Short Highlights
  • नोएडा से दिल्ली जाने की राह होगी आसान
  • कालिंदी कुंज तक बनाया जाएगा अंडरपास
  • अगस्त से शुरू हो सकता है काम
Noida News : रोजाना काम के सिलसिले में नोएडा से दिल्ली अप-डाउन करने वाले लोगों की तादाद लाखों में है। इसमें लोग आने-जाने के लिए सबसे ज्यादा कालिंदी कुंज के रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। इस कारण से इस रूट पर भयंकर ट्रैफिक जाम लगता है। हालात इतने बदतर हैं कि लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं। लेकिन इसे मजबूरी कह लीजिए या जरूरत, हर रोज दिल्ली जाने के लिए इन्हीं रास्तों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब आपको बहुत जल्द इस जाम के झंझट से राहत मिलने वाली है।

कालिंदी कुंज में बनेगा अंडरपास
नोएडा अथॉरिटी ने इस जाम से आम लोगों को निजात दिलाने के लिए एक प्लान तैयार किया है। इसके तहत कालिंदी कुंज से सेक्टर 95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल तक एक अंडरपास बनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक आचार संहिता हटने के बाद इसके लिए टेंडर खोला जाएगा और पर्याप्त संख्या में कंपनियों के मिल जाने पर अगस्त से काम शुरू हो जाएगा। काम को तीन से चार महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

वेस्ट टू वंडर पार्क से जोड़ने की योजना
जानकारी के मुताबिक महामाया फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास को ओखला पक्षी विहार के पास बनने वाले वेस्ट टू वंडर पार्क से जोड़ा जाएगा। यह पार्क प्रदेश का सबसे बड़ा वेस्ट टू वंडर पार्क होगा। वहीं अंडरपास को बनाने में करीब 2 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। यह करीब 7 मीटर चौड़ा और 24.40 मीटर लंबा होगा।

Also Read