नोएडा में दिनदहाड़े महिला पत्रकार से छेड़छाड़ : बाइक से आए युवकों ने रेट पूछा, किसी ने मांगा नंबर, सुनाई आपबीती

UPT | नोएडा में दिनदहाड़े महिला पत्रकार से छेड़छाड़

Aug 15, 2024 19:31

नोएडा के सेक्टर 18 में एक बार फिर छेड़छाड़ की घटना ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हाल ही में एक महिला पत्रकार ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसे डीएलएफ मॉल के पास कैब का इंतजार करते समय बाइक सवार लड़कों ने परेशान किया।

Short Highlights
  • दिनदहाड़े महिला पत्रकार से छेड़छाड़
  • बाइक से आए युवकों ने रेट पूछा
  • पत्रकार ने सुनाया पूरा किस्सा
Noida News : नोएडा के सेक्टर 18 में एक बार फिर छेड़छाड़ की घटना ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हाल ही में एक महिला पत्रकार ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसे डीएलएफ मॉल के पास कैब का इंतजार करते समय बाइक सवार लड़कों ने परेशान किया। पत्रकार ने बताया कि एक लड़के ने सरेराह उसका रेट पूछा। यह घटना सेक्टर 18 में दूसरी बार हुई है, जहां पत्रकार को पिछले रविवार भी इसी तरह की छेड़छाड़ का सामना करना पड़ा था। इस घटना ने एक बार फिर से नोएडा पुलिस की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा किया है।

पत्रकार ने सुनाया पूरा किस्सा
महिला पत्रकार ने सोशल मीडिया पर एक के बाद एक कई पोस्ट किए, जिसमें उसने अपने साथ हुए घटना की जानकारी साझा की। उसने बताया कि वह सेक्टर 18 में स्थित DLF मॉल के पास खड़ी कैब का इंतजार कर रही थी। तभी एक बाइक पर बैठे लड़के आए और हाथ हिलाकर पूछा- 'क्या रेट लेगी?' महिला ने कहा कि वह रुके नहीं और वहां से तुरंत भाग गए। पीड़िता ने बताया कि पिछले रविवार को भी एक अजनबी ने उसे दिन के समय रोक लिया था और अनुचित टिप्पणी की थी। जब पत्रकार ने सोचा कि वह एक दर्शक हो सकता है, तो अजनबी ने कहा कि उसे पत्रकार अच्छी लगी और उसने बात करने की कोशिश की। पत्रकार ने स्थिति से निपटने के लिए अपने दोस्त से फोन पर बात की और बिना विवाद के वहाँ से चली गई।

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भी घटना
महिला पत्रकार ने बताया कि यह घटना उसके साथ एक महीने में तीसरी बार हुई है। इससे पहले नोएडा और दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर भी उसे इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उसने बताया कि वह राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर खड़ी थी। तभी एक अंजान शख्स उसके पास आया और नंबर मांगा। शख्स ने उससे कहा कि वह देखने में खूबसूरत लगती है और उसकी गर्लफ्रेंड बनने के लिए ठीक है। वह इस बात पर जोर देती हैं कि यह सिर्फ कानून व्यवस्था का मामला नहीं है बल्कि एक व्यापक सांस्कृतिक समस्या है। उनकी राय में, महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने के लिए समाज के सांस्कृतिक दृष्टिकोण में बदलाव की जरूरत है, ताकि वे बिना डर के बाहर निकल सकें।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
नोएडा पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। एसीपी प्रवीण सिंह ने पीड़िता को फोन कर आश्वासन दिया है कि हर संभव कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि वे जल्द ही आरोपियों को पकड़ने और मामले की पूरी जांच सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहे हैं। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी उपाय किए जाएं। यह घटना नोएडा में कानून व्यवस्था की स्थितियों को लेकर उठते लगातार सवालों की पुष्टि करती है। शहर में छेड़छाड़ और अन्य असामाजिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है।

Also Read