इंटरनेशनल ट्रेड शो का होगा आगाज : वीआईपी लाउंज, फ्री शटल सर्विस… विजिटर्स को मिलेगी वर्ल्ड क्लास फेसिलिटी

UPT | इंटरनेशनल ट्रेड शो का होगा आगाज

Sep 24, 2024 21:06

25 से 29 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2024 (यूपीआईटीएस-2024) के भव्य आयोजन के दौरान योगी सरकार विजिटर्स के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध कराने जा रही है।

Short Highlights
  • इंटरनेशनल ट्रेड शो का होगा आगाज
  • वीवीआईपी लाउंज की होगी सुविधा
  • डेडिकेटेड वेबसाइट व ऐप बन रहा मददगार
Noida News : 25 से 29 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2024 (यूपीआईटीएस-2024) के भव्य आयोजन के दौरान योगी सरकार विजिटर्स के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधाएं उपलब्ध कराने जा रही है। उल्लेखनीय है प्रदेश में योगी सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस वैश्विक व्यापार महाकुंभ में 72 देशों के विजिटर्स आ रहे हैं। इनमें खरीदार, कलाकार समेत विभिन्न दिग्गज वैश्विक कंपनियों के सीईओ व प्रेसीडेंट हिस्सा लेंगे। ऐसे में, योगी सरकार आयोजन में हिस्सा लेने वाले सभी विजिटर्स को वर्ल्ड क्लास एमिनिटीज का एक्सेस उपलब्ध करा रही है। 

डेडिकेटेड वेबसाइट व ऐप बन रहा मददगार
विजिटर्स यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की वेबसाइट के जरिए लॉग इन कर डिजिटल एक्सेस प्राप्त कर रहे हैं। इसी के साथ, यूपीआईटीएस 2024 को लेकर एक मोबाइल ऐप भी क्रियान्वित किया गया है जो कार्यक्रम से जुड़े हर एक पहलू की जानकारी विजिटर्स को उपलब्ध कराता है। यह ऐप एंड्रॉयल व आईओएस इनेबल्ड है और इवेंट, इवेंट अजेंडा, ब्रोशर, फेयर डायरेक्टरी, फेयर फैसिलिटीज, शटल सर्विस, वेन्यू तथा कॉन्टैक्ट की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। साथ ही, यह पेमेंट गेटवे व देश विदेश से आयोजन में आ रहे विजिटर्स को होटल उपलब्ध कराने का माध्यम भी बन रहा है। इसके अतिरिक्त, नोएडा व ग्रेटर नोएडा के जिन तीन रूट्स पर फ्री शटल सर्विस का संचालन किया जा रहा है उसकी सारणी भी विजिटर्स के लिए एप पर उपलब्ध है। वहीं, क्यूआर कोड बेस्ड डिजिटल एंट्री व पार्किंग लॉट की सुविधा भी उपलब्ध करायी जा रही है।

वीवीआईपी लाउंज की होगी सुविधा
इस वैश्विक व्यापार महाकुंभ में प्रतिभाग करने के लिए पूरी दुनिया से आ रहे विजिटर्स की सुविधा को देखते हुए आयोजन स्थल पर वीवीआईपी लाउंज का निर्माण किया गया है जो कि आधुनिक सुविधाओं से युक्त है। आयोजन में आने वाले विजिटर्स को उत्तर प्रदेश के स्थानीय स्वाद समेत टॉप ग्लोबल कुजीन का स्वाद भी मिलेगा। इसी प्रकार, आयोजन में बी2बी, बी2सी समेत कई मीटिंग्स होंगी जिनका शेड्यूल विजिटर्स की विजिटिंग एलिजिबिलिटी के आधार पर होगा। वहीं, विभिन्न सेक्टोरल सेशंस में उनकी सहभागिता का भी ऐप माध्यम बनेगा। इसके अतिरिक्त, आयोजन के दौरान लेजर शो व विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिसमें विजिटर्स समेत स्थानीय लोग भी लुत्फ उठा सकेंगे। इसी प्रकार, कार्यक्रम में ओडीओपी, ग्रामोद्योग खादी, बुनकर, पारंपरिक उत्पादों समेत विभिन्न प्रोडक्ट्स की एग्जिबिशन का आयोजन किया जाएगा। 27 सितंबर को खादी व ग्रामोद्योग विभाग द्वारा खादी आधारित फैशन शो का भी आयोजन किया जाएगा जो इस पांच दिनी कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केंद्र भी बनेगा।

Also Read