एक्शन में आए नोएडा सीईओ : अतिक्रमण रोकने के लिए दिखाई सख्ती, अवैध इमारतों को किया जाएगा ध्वस्त

UPT | एक्शन में आए नोएडा सीईओ

May 23, 2024 19:33

उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर सीईओ डा. लोकेश एम ने सख्ती दिखाई है। सीईओ के कहने पर अवैध इमारतों को ध्वस्त किया जाएगा...

Short Highlights
  • सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने भूमाफियाओं को दी चेतावनी
  •  अवैध इमारतों को ध्वस्त किया जाएगा
  • करोड़ों रुपये की अवैध इमारतों पर नोटिस चस्पा

 

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर सीईओ डा. लोकेश एम ने सख्ती दिखाई है। सीईओ के कहने पर अवैध इमारतों को ध्वस्त किया जाएगा। इसके लिए प्राधिकरण ने बीआर चावला नामक एक निजी एजेंसी का चयन किया है। सीईओ ने भूमाफियो को चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जानकारी के मुताबिक इन कॉम्प्लेक्स की कीमत करोड़ों रुपये है।

इन भवनों को किया अवैध घोषित
दरअसल, करीब 10 दिन पहले ही प्राधिकरण ने इन भवनों को अवैध घोषित किया था, लेकिन बाद में चेतावनी हटा दी गई और वाणिज्यिक गतिविधियां जारी रहीं।  नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सीईओ डॉ. लोकेश एम के कड़े निर्देशों के बाद दोबारा इन भवनों पर 'यह बिल्डिंग अवैध है' के नोटिस चस्पा कर दिया गया हैं। जिसमें  बरौला गोल्डन रेजिडेंसी के खसरा नंबर 442, 443, 444 और 445 पर जाकर शामिल है। साथ ही सोरखा गांव में भी अवैध भवनों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं। इसके अलावा माफियाओं के खिलाफ संबंधित थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

कार्रवाई करने के आदेश दिए
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम. ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। अब तक प्राधिकरण ने लगभग एक महीने में करीब 1.20 लाख वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराते हुए अवैध निर्माण हटाया है। इस पूरी जमीन की कीमत लगभग 600 करोड़ रुपये के आसपास आंकी जा रही है।

Also Read