सूरजमान हत्याकांड का खुलासा : लेडी डॉन काजल खत्री गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड के कहने पर रचा था पूरा खेल

UPT | सूरजमान हत्याकांड का खुलासा

Sep 18, 2024 22:53

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने नोएडा में एयरलाइंस क्रू मेंबर की हत्या के मामले में एक बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें कपिल मान गैंग की लेडी डॉन काजल खत्री को गिरफ्तार किया गया है...

Noida News : दिल्ली क्राइम ब्रांच ने नोएडा में एयरलाइंस क्रू मेंबर की हत्या के मामले में एक बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें कपिल मान गैंग की लेडी डॉन काजल खत्री को गिरफ्तार किया गया है। काजल पर यह आरोप है कि उसने जनवरी 2024 में सूरज मान की दिनदहाड़े हत्या की साजिश रची थी। इस हत्या के मामले में काजल वांटेड थी और उसके खिलाफ 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। पुलिस अब काजल से पूछताछ कर रही है ताकि मामले से जुड़ी और जानकारी मिल सके।

मामूली आदमी नहीं था सूरज मान
दरअसल 19 जनवरी की शाम नोएडा के सेक्टर 104 में एक जिम से निकले शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह व्यक्ति, सूरज मान, एक प्राइवेट एयरलाइंस में क्रू मेंबर के तौर पर काम करता था, लेकिन उसकी असली पहचान इस बात से थी कि वह मंडोली जेल में बंद गैंगस्टर परवेश मान का सगा भाई था। उसकी हत्या का मकसद बदला लेना था, जो कि परवेश मान से जुड़ा हुआ था। इस घटना ने दिल्ली-एनसीआर में अपराध की दुनिया में हलचल मचा दी।



कपिल के कहने पर करवाई सूरज मान की हत्या
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाल ही में 25 हजार के इनामी काजल नामक महिला गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है। हालांकि, काजल का सूरज मान या उसके भाई परवेश मान से कोई सीधा संबंध नहीं है। असल में, काजल, गैंगस्टर कपिल मान उर्फ कल्लू की गर्लफ्रेंड है, जो कि परवेश के जानी दुश्मन हैं। पुलिस के अनुसार, काजल ने सूरज मान की हत्या कपिल के कहने पर की थी। फिलहाल कपिल मकोका के तहत दिल्ली की जेल में बंद है, अपनी गर्लफ्रेंड काजल पर अपने गुर्गों से ज्यादा भरोसा करता है। इसलिए, उसने सूरज मान को मारने का जिम्मा काजल को सौंपा।

काजल ने शूटरों को दिया था ये लालच
शूटरों ने परवेश मान के भाई सूरज पर जिम के बाहर 18 गोलियां चलाईं, जिनमें से 5 गोलियां उसके शरीर से बरामद हुईं। ये घटना इस बात का संकेत है कि शूटरों को स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि सूरज को किसी भी हाल में बचने नहीं देना है। उनके पास विदेशी हथियार थे, जिनमें जिगाना और ब्रेटा पिस्टल शामिल थीं, जिनकी कीमत लगभग 10 से 12 लाख रुपये बताई जा रही है। इस मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि काजल ने इन गुमनाम शूटरों को इस हत्याकांड के लिए कैसे राजी किया। काजल ने कुलदीप और कादिर नाम के शूटरों को यह वादा किया कि काम पूरा होने के बाद उन्हें गोवा में कैसिनो खोलने और विदेश भेजने का अवसर मिलेगा। इस लालच के बाद शूटर बिना किसी डर के हत्या करने को तैयार हो गए।

ऐसे हुई लेडी डॉन और गैंगस्टर की मुलाकात
काजल के बारे में जानकारी है कि उसकी मुलाकात गैंगस्टर कपिल मान से लगभग चार साल पहले दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में हुई थी। इसी दौरान उनकी नजदीकियां बढ़ीं और धीरे-धीरे काजल कपिल की महत्वपूर्ण सलाहकार बन गई। जब कपिल मान मकोका के तहत जेल गए, तब काजल ने कल्लू गैंग की कमान संभाली। इस कार्य के लिए काजल ने सिग्नल और इंस्टाग्राम जैसे मोबाइल ऐप्स का इस्तेमाल किया। उसने आधुनिक तकनीक का सहारा लेकर विदेश में संपर्क साधने और गुनाह के सबूत मिटाने का काम भी किया। कपिल मान के गुर्गों के पकड़े जाने पर कानूनी सहायता प्रदान करने की जिम्मेदारी भी काजल के कंधों पर थी। वर्तमान में, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने काजल को गिरफ्तार कर लिया है और सूरज मान हत्याकांड की जांच नोएडा पुलिस को सौंप दी गई है।

Also Read