रेलवे की पहल : गैंगमैन के लिए बनाए जाएंगे तीन मंजिला आवास, जल्द मिलेगी मंजूरी

UPT | हापुड़ जंक्शन।

Sep 19, 2024 21:53

निर्माण पर करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च होंगे और रेलवे के अधिकारियों ने मुख्यालय को इस संबंध में प्रस्ताव भेज दिया है, जिसकी स्वीकृति जल्द ही मिलने की उम्मीद है...

Short Highlights
  • हापुड़ में रेलवे गैंगमैन के लिए बनाए जाएंगे आवास
  • कुल ढाई करोड़ रुपये से होगा निर्माण
  • जल्द उच्चाधिकारियों से प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी
Hapur News : हापुड़ में रेलवे ने गैंगमैन के लिए एक नए आवास का निर्माण करने का निर्णय लिया है। यह तीन मंजिला इमारत फ्रीगंज रोड पर स्थित कुष्ठ आश्रम के पीछे रेलवे की भूमि पर बनाई जाएगी। इसके निर्माण पर करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च होंगे और रेलवे के अधिकारियों ने मुख्यालय को इस संबंध में प्रस्ताव भेज दिया है, जिसकी स्वीकृति जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

जर्जर हो चुके हैं आवास
दरअसल, पिछले कुछ समय से गैंगमैन ने अपनी वर्तमान आवास की जर्जर स्थिति के बारे में रेलवे अधिकारियों से शिकायत की थी। पहले से मौजूद गैंगहट और आवास सुविधाएं अत्यंत खराब हो गई थीं, जिसके चलते अधिकारियों ने नए आवास की योजना बनाने का निर्णय लिया। जिसे जल्द ही उच्चाधिकारियों से मंजूरी मिलने की उम्मीद है।



आवास के साथ मिलेंगी अन्य सुविधाएं
जानकारी के अनुसार, इस नए निर्माण के लिए रेलवे ने लगभग 600 वर्ग मीटर भूमि का चयन किया है। यहां बनने वाले तीन मंजिला इमारत में कुल 15 आवास होंगे, जो गैंगमैन को आवश्यक पानी और बिजली की सुविधाएं प्रदान करेंगे। इसके अलावा, आवास परिसर में रेलकर्मियों के लिए टहलने के लिए एक पार्क भी विकसित किया जाएगा।

जल्द प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी
वहीं कार्य निरीक्षक वीके त्यागी ने बताया कि इस निर्माण परियोजना पर लगभग ढाई करोड़ रुपये का खर्च आएगा। उन्होंने बताया कि 15 गैंगैन के आवास बनाए जाएंगे। इस आवास निर्माण का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को भेजा जा चुका है।  उच्चाधिकारियों द्वारा स्वीकृति मिलने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। जिसके बाद आवास निर्माण शुरू किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- सहारनपुर में धारा-163 लागू : इस तारीख तक ड्रोन और पतंगबाजी पर रोक, सार्वजनिक स्थानों पर 4 से अधिक लोग न हों इकट्ठा

Also Read