Noida News : निवेश के नाम पर साइबर अपराधियों ने सेवानिवृत्त BSF DIG से ऐंठे 34 लाख रुपये, फिर.... 

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 12, 2024 02:01

नोएडा से निवेश के नाम लाखों रुपए पैसे हड़पने का मामला सामने आया है। सीमा सुरक्षा बल के सेवानिवृत्त डीआईजी (DIG) से साइबर अपराधियों ने शेयर ट्रेडिंग में निवेश कराने के नाम पर...

Noida News : नोएडा से निवेश के नाम लाखों रुपए पैसे हड़पने का मामला सामने आया है। सीमा सुरक्षा बल के सेवानिवृत्त डीआईजी (DIG) से साइबर अपराधियों ने शेयर ट्रेडिंग में निवेश कराने के नाम पर 34 लाख रुपये हड़प लिये। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने की पुलिस से की। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर ठगी के 08 लाख रुपये पीड़ित को वापस करा दिए। जिस खातों में ठगी की रकम ट्रांसफर की गई है, पुलिस उन खातों की जांच करने में जुटी है।

लाखों की कमाई का झांसा दिया
पुलिस को दी शिकायत में सीमा सुरक्षा बल से सेवानिवृत डीआईजी ग्रेनो के रहने वाले प्रमोद कुमार आनंद ने बताया कि मार्च में उन्हें साइबर ठगों ने एक व्हाट्सऐप ग्रुप में जोड़ दिया। इसके बाद शेयर ट्रेडिंग में निवेश कर लाखों की कमाई का झांसा दिया, सेवानिवृत डीआईजी प्रमोद कुमार आनंद साइबर अपराधियों के झांसे मे आ गए और उन्होंने कई बार में 34 लाख रुपये की रकम निवेश कर दिए, हालांकि, प्रारंभिक चरण में उनको कुछ मुनाफा भी हुआ। 

पैसे वापस मांगे तो ग्रुप से बाहर कर दिया
लेकिन जब उन्होंने रकम निकालने का प्रयास किया तो साइबर ठगों ने जालसाज और रकम निवेश करने का दबाव बनाने लगे। ठगी की आशंका होने पर उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो ठगों ने व्हाट्सऐप ग्रुप से बाहर कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Also Read