ग्रेटर नोएडा में हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन : बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए उठाई आवाज, 10 किलोमीटर तक निकाली यात्रा

UPT | हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन

Aug 18, 2024 00:34

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे कथित अत्याचारों के विरोध में आज ग्रेटर नोएडा में एक प्रभावशाली "हिंदू बचाओ यात्रा" का आयोजन किया गया।

Greater Noida News : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे कथित अत्याचारों के विरोध में आज ग्रेटर नोएडा में एक प्रभावशाली "हिंदू बचाओ यात्रा" का आयोजन किया गया। इस यात्रा का नेतृत्व गौ रक्षा हिंदू दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेद नागर और जनसंख्या नियंत्रण कानून के समर्थक लखन भाटी ने किया। यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए, जिसमें मोटरसाइकिल, कार, और ट्रैक्टरों का एक लंबा काफिला शामिल था। यह यात्रा करीब 10 किलोमीटर तक चली और प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला अधिकारी को सौंपा।

भारत सरकार से हस्तक्षेप की मांग 
प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए भारत सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार, लूटपाट और हत्याएं हो रही हैं। वेद नागर ने कहा, "हमने प्रधानमंत्री को बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार के बारे में जानकारी दी है। यदि इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया, तो यह भारत में भी हिंदुओं की सुरक्षा को प्रभावित कर सकता है।"



ज्ञापन में प्रदर्शनकारियों ने कई मांगें रखीं
  • अल्पसंख्यक आयोग और मंत्रालय को समाप्त किया जाए।
  • जनसंख्या नियंत्रण कानून को सख्ती से लागू किया जाए।
  • नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को पूरी कठोरता से लागू किया जाए।
  • धार्मिक आधार पर हिंसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
  • अवैध प्रवासियों की पहचान कर उन्हें निष्कासित किया जाए। 

Also Read