नोएडा की बिजली समस्या पर शासन सख्त : मेरठ से आए विशेषज्ञ, तीन दिन चलेगा निरीक्षण अभियान

UPT | symbolic image

Sep 14, 2024 20:56

नोएडा के निवासी बिजली की समस्याओं से लगातार परेशान हैं और गर्मियों में स्थिति और भी बिगड़ जाती है। बिजली की समस्याओं की शिकायतों के आधार पर शासन स्तर पर जांच शुरू की गई...

Short Highlights
  • नोएडा में बिजली गुल होने पर होगा एक्शन
  • मेरठ के इंजीनियरों ने उपकेंद्रों का किया दौरा
  • खामियों की रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू
Noida News : नोएडा के निवासी बिजली की समस्याओं से लगातार परेशान हैं और गर्मियों में स्थिति और भी बिगड़ जाती है। बिजली की समस्याओं की शिकायतों के आधार पर शासन स्तर पर जांच शुरू की गई है। शनिवार को मेरठ मुख्यालय से आए इंजीनियरों ने शहर के विद्युत उपकेंद्रों का निरीक्षण किया और उपकेंद्रों पर किए गए विद्युत कार्यों की समीक्षा की। इन इंजीनियरों ने उपकेंद्रों में पाई गई खामियों की रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की है। इसके बाद दोषी इंजीनियरों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ से निर्देश मिलने पर शुरू हुई जांच 
लखनऊ शक्ति भवन मुख्यालय से तीन दिवसीय निरीक्षण दौरे के निर्देश प्राप्त हुए थे। इस क्रम में, मेरठ मुख्यालय से आए इंजीनियरों ने जिले के विद्युत उपकेंद्रों का दौरा करने का कार्यक्रम तय किया। दौरे के पहले दिन शनिवार को, अधिशासी अभियंता कृष्ण कुमार भार्गव ने डिवीजन-2 क्षेत्र के तीन विद्युत उपकेंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने सेक्टर-82, 83, और एनएसई डेज उपकेंद्रों की स्थिति का जायजा लिया। उनके साथ उपकेंद्रों के जेई और एसडीओ भी मौजूद थे। इस निरीक्षण के दौरान, अधिशासी अभियंता ने उपकेंद्रों पर हुए कार्यों की गुणवत्ता और अन्य संबंधित बिंदुओं की समीक्षा की।

रविवार को पांच उपकेंद्रों का करेंगे दौरा
विद्युत उपकेंद्रों की गुणवत्ता, रखरखाव और आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी भी ली गई। जिन उपकेंद्रों में अधिक लाइन लॉस देखने को मिले, वहां संबंधित अभियंताओं से पूछताछ की जा रही है। रविवार को, मेरठ मुख्यालय से आए अभियंता पांच से अधिक विद्युत उपकेंद्रों का निरीक्षण करेंगे और यह प्रक्रिया सोमवार को भी जारी रहेगी।

Also Read