यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 : औद्योगिक विकास को गति देने का सशक्त माध्यम बन रहा यूपीआईटीएस

UPT | UP International Trade Show 2024

Sep 28, 2024 19:56

उद्यमियों ने प्रमुख सचिव को बताया कि इस आयोजन ने उनके कारोबार में बढ़ोतरी, विस्तारित बाजार पहुंच और आय में सुधार का अवसर प्रदान किया है...

Short Highlights
  • औद्योगिक विकास के लिए 'मील का पत्थर' साबित हो रहा यूपीआईटीएस
  • सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने किया स्टॉल्स का अवलोकन
  • सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टॉल्स का किया निरीक्षण
Greater Noida News : उत्तर प्रदेश को 'उत्तम प्रदेश' बनाने के लिए योगी सरकार के औद्योगिक विकास के प्रयासों ने एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर स्थापित किया है। इसी क्रम में आयोजित किया गया यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 (यूपीआईटीएस) भी एक अहम पहल है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित इस शो के दूसरे संस्करण के चौथे दिन, सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने विभिन्न स्टॉल्स का दौरा किया।

उद्यमियों के साथ बातचीत की
अपने भ्रमण के दौरान, संजय प्रसाद ने सूचना विभाग सहित अन्य विभागों के स्टॉल्स का अवलोकन किया और वहां उपस्थित उद्यमियों के साथ बातचीत की। उन्होंने आयोजन के जरिए मिलने वाले अवसरों पर चर्चा की और उद्यमियों की प्रतिक्रिया सुनी।



उद्यमियों ने प्रमुख सचिव को बताया कि इस आयोजन ने उनके कारोबार में बढ़ोतरी, विस्तारित बाजार पहुंच और आय में सुधार का अवसर प्रदान किया है। वे व्यापार में प्रगति के प्रति आशान्वित नजर आए। संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन करते हुए संबंधित विभागों के कार्यों की सराहना की।

औद्योगिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका
इस अवसर पर, उन्होंने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का दूसरा संस्करण भी पहले संस्करण की तरह ही सफल हो रहा है। उनके अनुसार, यह आयोजन प्रदेश के उद्यमियों के लिए अधिक व्यापार के अवसर प्रदान करेगा और उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Also Read