UP International Trade Show : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में लगे लजीज व्यंजनों के स्टॉल, लोग उठा रहे  'गुर्जरी थाली' का लुफ्त

UPT | UP International Trade Show 2024

Sep 29, 2024 16:53

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में नोएडा की गुर्जरी थाली ने सबका ध्यान आकर्षित किया है। इसके अलावा, गाजियाबाद की टिल्ला कुल्फी और गोरखपुर के छोले समोसे भी लोगों की पसंदीदा डिश बन गई हैं..

Greater Noida News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के समापन पर प्रदेश के विभिन्न व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए लोग लंबी कतारों में खड़े नजर आ रहे हैं। ट्रेड शो में सांस्कृतिक विरासत के साथ-साथ कई शहरों के लोकप्रिय और चटपटे खाद्य पदार्थों का आनंद उठाया जा रहा है। यह शो न केवल उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर को दर्शाता है, बल्कि खाद्य प्रेमियों के लिए भी एक विशेष आकर्षण है।

मशहूर स्टॉल्स का आकर्षण
नोएडा, गाजीपुर, मथुरा, प्रयागराज, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गोरखपुर, कानपुर, बलिया, बनारस और लखनऊ जैसे शहरों के विभिन्न पकवानों के स्टॉल्स लगाए गए हैं। इन स्थानों के स्वादिष्ट व्यंजनों के प्रति लोगों की रुचि इतनी अधिक है कि उन्हें स्वाद चखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।



गुर्जरी थाली की विशेष चर्चा
विशेष रूप से नोएडा की गुर्जरी थाली ने सबका ध्यान आकर्षित किया है। इसके अलावा, गाजियाबाद की टिल्ला कुल्फी और गोरखपुर के छोले समोसे भी लोगों की पसंदीदा डिश बन गई हैं। मिठाई प्रेमियों के लिए खुर्जा की खुरचन मिठाई और लखनऊ की बिरयानी ने अनूठा स्वाद प्रस्तुत किया है।

ये व्यंजन हैं गुर्जरी थाली में
ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में अनेक जनपदों के नामचीन पकवान परोसे गए गए हैं। जिनमें नोएडा की गुर्जरी थाली के लिए लोगों की कतार लगी है। इस थाली में बाजरे की रोटी, मक्के की रोटी, सरसों का साग, छाछ,  मक्खन, शुद्ध खीर, शक्कर, गुड और चटनी जैसे स्वादिष्ट व्यंजन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः-यूपी के जायकों का स्वाद चखेंगे मेहमान : लखनऊ के कबाब से महकेगा ट्रेड शो, बनारस का पान लगाएगा चार चांद

अन्य लोकप्रिय व्यंजन
गाजीपुर की पालक पत्ता चाट, मथुरा के पेड़े, प्रयागराज की दही जलेबी और आगरा के पेठे की विविधताएं भी ग्राहकों का ध्यान आकर्षित कर रही हैं। खासकर आगरा के पेठे की मिठास ने मिठाई प्रेमियों को खासा प्रभावित किया है।

Also Read